Friday 6 August 2021

9 अगस्त को पानीपत में मनाया जाएगा व्यापारी दिवस एवं सम्मान समारोह


फरीदाबाद, 6 अगस्त। हरियाणा व्यापार मण्डल(HVM), के तत्वाधान में रोशनलाल गुप्ता,पूर्व चेयरमैन HVM की स्मृति में 9 अगस्त को अग्रवाल भवन, पानीपत में व्यापारी दिवस एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। फरीदाबाद हरियाणा व्यापार मंडल के प्रदेश सचिव नीरज मिगलानी वह जिला अध्यक्ष राम जुनेजा की अध्यक्षता में एक मीटिंग हुई जिसमें 9 अगस्त पानीपत में जाने का प्रोग्राम सभी प्रधानों के साथ लिया गया। उपरोक्त जानकारी देते हुए हरियाणा व्यापार मण्डल के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ,व्यापारी कल्याण बोर्ड सदस्य विजय लक्ष्मी चन्द गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के उधमी और व्यापारियो के सम्मान और स्वाभिमान की रक्षा के लिए संकल्पित हो कर,संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में रचनात्मक भूमिका निभाने में अग्रणी भूमिका निभाएगा।व्यापारी दिवस पर हरियाणा के व्यापारी नेता जिन्होंने अपना पूरा जीवन व्यापारियों की समस्याओं को हल करवाने ओर हरियाणा व्यापार मण्डल में पूरी निष्ठा और ईमानदारी से समर्पण भावना से जुड़े रहे , उन व्यापारियों को भामाशाह अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। 9 अगस्त को पानीपत की धरती के लाल रोशन लाल जो पिछले दिनों कोरोना के काल चक्र की भेंट चढ़े। उनकी स्मृति में उन्हें याद कर पुरे प्रदेश के व्यापारी अपने महबूब नेता को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। व्यापारी दिवस एवं सम्मान समारोह में करनाल के सांसद संजय भाटिया, विधायक, प्रमोद विज, भारतीय उधोग व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजीव जैन, पूर्व विधायक  एवं BUVM के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमेश अग्रवाल, गुड़गांव से विधायक सुधीर सिंगला,भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बाल किशन अग्रवाल, व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष राम निवास जी मुख्य रूप से शिरकत करेंगे।

कार्यक्रम हरियाणा व्यापार मण्डल, पानीपत के तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है। श्री गुप्ता ने बताया कि सम्मेलन के माध्यम से सभी छोटे बड़े उधमियों, व्यापारियों को संगठित कर, अपने मान सम्मान की रक्षा ,हितों के लिए संघर्ष करने की प्रेरणा,अफसर शाही ओर इंस्पेक्टरी राज से मुक्ति दिलाने,जान माल की सुरक्षा, व्यापारी को टैक्स कलेक्टर का दर्जा मिले, 60 वर्ष से ऊपर के व्यापारी जिसने अपनी सारी उम्र सरकार को टैक्स देने में लगाई उन सम्मानित व्यापारियो को हरियाणा सरकार अपने खजाने से पेंशन योजना स्कीम लागू करे या GST का 2 प्रतिशत मेरे सम्मानित व्यापारी की पेंशन योजना के लिए जमा कर उस पर खर्च किया जाए। कोरोना के काल चक्र की भेंट चढ़ने वाले व्यापारियों को सरकार 25 लाख,10 लाख और 5 लाख का मुआवजा देने का प्रबंध करे।

श्री गुप्ता ने कहा कि अब व्यापारी अपनी उपेक्षा सहन नही करेगा।व्यापारी अपनी शक्ति और सामर्थ्य का प्रयोग करने के लिए तैयार है।किसी भी देश और प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था की रीढ़ की हड्डी कहलाने वाला व्यापारी सरकार के कानूनों के चलते ओर 18 महीनों से कोरोना की मार झेल रहा व्यापारी और उद्योगपति आज केंद्र और प्रदेश सरकारों के रहम पर आस लगाए बैठा है। हरियाणा व्यापार मण्डल द्वारा इसके लिए आर्थिक पैकेज की मांग की गई है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: