Friday 27 August 2021

एफआईए स्किल डेवलपमैंट सैंटर में कंप्यूटर ट्रेनिंग प्रोग्राम से लाभान्वित होंगे युवा



फरीदाबाद, 27 अगस्त (रैपको न्यूज)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा संचालित स्किल डेवलपमैंट सैंटर में शार्ट टर्म कंप्यूटर ट्रेनिंग प्रोग्राम आरंभ किया गया है। यहां इस ट्रेनिंग प्रोग्राम का आरंभ करते हुए रोटरी जिला गर्वनर श्री अनूप मित्तल ने विश्वास व्यक्त किया कि युवाओं को स्किल्ड बनाने के लिये एफआईए द्वारा किये जा रहे प्रयासों के अनुरूप यह ट्रेनिंग प्रोग्राम भी काफी सफल सिद्ध होगा। 


रो0 मित्तल ने कहा कि युवा वर्ग को वर्तमान परिवेश के अनुरूप ट्रेनिंग आज समय की एक बड़ी मांग है और यह हर्ष का विषय है कि एफआईए तथा रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट परस्पर एकजुट होकर समाज हित में ऐसे प्रोग्राम संचालित कर रहे हैं।

फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री बी आर भाटिया ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि एफआईए द्वारा संचालित स्किल डेवलपमैंट सैंटर पहले से ही युवाओं को तकनीकी प्रशिक्षण देने की दिशा में कार्यरत है और यह कंप्यूटर प्रोग्राम भी नियिचत रूप से काफी कारगर सिद्ध होगा ऐसा विश्वास व्यक्त किया जा सकता है।


स्किल डेवलपमैंट सैंटर के चेयरमैन श्री एच एल भुटानी ने अपने विचार व्यक्त करते कहा कि कंप्यूटर ट्रेनिंग प्रोग्राम इसलिए भी जरूरी समझा गया क्योंकि वर्तमान समय में उद्योगों में तकनीक कंप्यूटर पर आधारित है और युवा वर्ग चूंकि कंप्यूटर का पूर्ण ज्ञान नहीं रखता इसलिए उसके रोजगार को लेकर समस्या सामने आ रही हैं।

स्किल डेवलपमैंट सैंटर के को-चेयरमैन श्री अरविंद चीमा ने उद्योग प्रबंधकों व समाज से जुड़े सभी वर्गों से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक श्रमिकों व युवाओं को कंप्यूटर शिक्षा के लिये सैंटर में भेजें।

रोटरी फरीदाबाद ईस्ट के नवनियुक्त प्रधान श्री दिलीप वर्मा ने कंप्यूटर ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिये एफआईए के सहयोग की सराहना करते विश्वास व्यक्त किया कि यह प्रोग्राम सभी वर्गों के लिए काफी लाभकारी सिद्ध होगा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में उद्योग प्रबंधकों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: