Saturday 2 October 2021

वसुधैव कुटुंबकम् और श्री गुरु तेग बहादुर सेवक जत्थे द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित



फरीदाबाद, 2 अक्टूबर (रैपको न्यूज़)। वसुधैव कुटुंबकम् और श्री गुरु तेग बहादुर सेवक जत्थे द्वारा यहां आयोजित रक्तदान शिविर में युवा वर्ग सहित समाज के विभिन्न वर्गों द्वारा रक्तदान किया गया।

इस अवसर पर आयोजन मंडल से जुड़े सर्वश्री अशोक कुमार, संजय भाटिया, हरभजन सिंह ने बताया कि रक्त की कमी को दूर करने के लिए एक युनिट रक्त भी काफी उपयोगी है और इसी भावना को ध्यान में रखते हुए इस शिविर का आयोजन किया गया।

रक्तदान शिविर में सरब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव रविंद्र सिंह राणा ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जीवन को बचाने में उनका योगदान अमूल्य है।

स. राणा ने ऐसे आयोजनों को नियमित रूप से आयोजित करने की आवश्यकता पर बल देते हुए सभी वर्गों से एकजुट होने का आहवान किया।

पंजाबी सेवा दल फरीदाबाद के महासचिव नरेंद्र सिंह कंग ने आयोजन के लिए आयोजनकर्ताओं को बधाई दी। स. कंग ने कहा कि रक्त की कमी विशेषकर डेंगू के मौसम में प्लेटलेट की समस्या एक गम्भीर चुनौती है जिसे परस्पर टीम भावना से ही हल किया जा सकता है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गुलशन भाटिया ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए पुनित यज्ञ में आहुति के लिए सराहना की।

बन्नूवाल बिरादरी के सरपरस्त स. बहादर सिंह सब्बरवाल ने विश्वास व्यक्त किया कि सभी वर्गों के सहयोग से  फरीदाबाद में रक्त की कमी नहीं रहेगी।

सर्वश्री अशोक कुमार, संजय भाटिया, हरभजन सिंह व पं‌. विनोद शर्मा सहित आयोजकों द्वारा रक्तदाताओं को सम्मानित भी किया गया।

शिविर में सर्वश्री राजेश भाटिया, इन्द्रपाल सिंह, नरेश भुटानी, कैलाश नरुला सहित गुरुद्वारा श्री नौरंग पंचायती की प्रबंधक कमेटी  की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: