Thursday 23 June 2022

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा सैक्टर 15 में गुरमत कैम्प का आयोजन, गुरुद्वारा श्री रकाबगंज साहिब जाएंगे फरीदाबाद के बच्चे


फरीदाबाद, 23 जून (रैपको न्यूज़/नरेंद्र रजनीकर)। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा सैक्टर 15 के गुरमत कैंप में शामिल बच्चों को गुरुद्वारा श्री रकाबगंज साहिब न‌ई दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा सेक्टर 15 कमेटी की प्रधान सरदारनी राणा भट्टी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष गुरुद्वारा साहिब में गुरमत कैंप का आयोजन किया जाता है जिसमें गतका, पंजाबी शिक्षा, पंजाबी सभ्याचार और गुरमत की शिक्षा सहित कीर्तन द्वारा विद्यार्थियों को पंथ के संबंध में जानकारी व ज्ञान दिया जाता है। धर्मप्रचार सरदारनी जितेंद्र कौर रूबी की सराहना करते हुए सरदारनी राणा भट्टी ने कहा कि उनके नेतृत्व में ऐसे आयोजन पिछले काफी समय से जारी हैं जिनमें अब तक सैकड़ों बच्चे गुरमत शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं।

बताया गया है कि इस संबंध में सोमवार को गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा सेक्टर 15 में आयोजित एक कार्यक्रम में गुरुद्वारा श्री बाला साहिब के हैड ग्रंथी साहिब व चड़दीकला संस्था विशेष रूप से ज्ञानी सुरेंद्र सिंह, जितेंद्र कौर रूबी, सुरेंद्र सिंह ने गुरुमत संबंधित जानकारी दी। कार्यक्रम में बच्चों को पुस्तकें व बैग भी वितरित किए गए।

सरदारनी राणा भट्टी ने विश्वास व्यक्त किया कि गुरुद्वारा श्री रकाबगंज साहिब न‌ई दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम में निश्चित रूप से गुरुद्वारा साहिब गुरमत कैंप में शामिल बच्चे बेहतर प्रदर्शन करेगे और इतिहास व गुरमत संबंधी आयोजन से प्रतिभागियों को न‌ई जानकारी व दिशा मिलेगी।

बताया गया है कि गुरुद्वारा श्री रकाबगंज साहिब में यह समागम कार्यक्रम 26 जून 2022 को आयोजित किया जा रहा है। आयोजन में दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न बच्चे शामिल होंगे और गुरमत से संबंधित अपने ज्ञान व जानकारी का व्याख्यान करेंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: