Wednesday 6 September 2023

सामाजिक प्रतिनिधियों द्वारा पुलिस आयुक्त से भेंट, किया स्वागत



फरीदाबाद, 6 सितम्बर (रैपको न्यूज़/नरेंद्र रजनीकर)।  आईपीएस राकेश कुमार आर्य के फरीदाबाद पुलिस आयुक्त के तौर पर उनके फरीदाबाद आगमन पर समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने उनका हार्दिक अभिनंदन करते हुए गुलदस्ता भेंट किया। इस अवसर पर भाटिया सेवक समाज के प्रधान श्री मोहन सिंह भाटिया, सरब गुरूद्वारा कमेटी फरीदाबाद के महासचिव श्री रविंद्र सिंह राणा,  ऑल इंडिया बन्नू बिरादरी के पूर्व प्रधान स. बहादर सिंह सभरवाल, बनुवाल बिरादरी फरीदाबाद प्रधान राजेश भाटिया, बनुवाल बिरादरी के सरपरस्त श्री वेद भाटिया, धर्मार्थ अस्पताल से श्री केवल खत्री, एनआईटी एनएच 3 गुरुद्वारा प्रधान श्री इंद्रजीत सिंह, पोथीमाला साहिब गुरुद्वारा प्रधान स. जोगिंदर सिंह, समाजसेवी अजय नाथ, प्रदीप खत्री, हरजीत सिंह व दलजीत सिंह मौजूद थे।

स. रविन्द्र सिंह राणा ने पुलिस आयुक्त का स्वागत करते हुए कहा कि फरीदाबाद में विभिन्न परिस्थितियो में शाति का माहौल बना रहा जिसके लिए पुलिस प्रशासन बधाई का पात्र है। स. रविन्द्र सिंह राणा ने कहा कि चुंकि श्री आर्य फरीदाबाद के सामजिक व भौगालिक परिस्थितियों से परिचित हैं इसलिए विश्वास व्यक्त किया जा सकता है कि पुलिस प्रशासन उनके नेतृत्व में और मुस्तैदी से कार्य करेगा।

स. बहादर सिंह सभ्रवाल ने विश्वास व्यक्त किया कि पुलिस प्रशासन उन क्षेत्रों मे यातायात प्रबन्धन पर विशेष ध्यान देगी जहां यातायात का भारी दवाब है। स. सभ्रवाल ने एनआईअी के कई क्षेत्रों में सघन यातायात स्थिति व उससे होने वाली समस्याओं को रखा।

स. मोहन सिंह भाटिया ने विश्वास व्यक्त किया कि पुलिस प्रशासन व समाजिक लोगो ंके बीच परस्पर संवाद बना रहेगा। आपने कहा कि पुलिस व समाजिक प्रतिनिधियों के बीच जो तालमेल रहा है उसे और मजूबत बनाया जाना चाहिए।

स. इन्द्रजीत सिंह, कंवल खत्री व राजेश भाटिया ने भी पुलिस कार्यप्रणाली की सराहना की।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आए हुए लोगो ने सेक्टर 21 स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में उनसे भेंट की ओर उनका फरीदाबाद आगमन पर स्वागत करते हुए गुलदस्ता भेंट किया। पुलिस आयुक्त ने भी समाज के सभी लोगों का स्वागत किया और विभिन्न विषयों के बारे में उनसे बातचीत की। उपस्थितजनों ने ने कहा कि उन्हें पुलिस आयुक्त से पूरी तरह उम्मीद है कि वह फरीदाबाद में कानून व शांति व्यवस्था पूरी तरह काम रखेंगे। पुलिस आयुक्त ने कहा कि समाज का विकास समाज के सभी वर्गों के लोगों से मिलकर होता है इसीलिए सभी लोगों को मिलजुल कर रहना चाहिए। समाज में कानून व शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पुलिस को समाज के लोगों के सहयोग की आवश्यकता होती है और समाज के मौजीज व्यक्तियों का शांति बनाए रखने में अहम योगदान रहता है क्योंकि समाज के लोग उनकी बात सुनते हैं और जैसा उनके नेता उनको पथ प्रदर्शित करते हैं  उसी रास्ते पर समाज के लोग अग्रसर होते हैं। इसलिए समाज के विभिन्न संगठनों के प्रधान या नेताओं को शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए एक दूसरे वर्ग का सहयोग करना चाहिए। इसी से समाज विकास के रास्ते पर अग्रसर होता है।  पुलिस आयुक्त से मिलने आए समाज के सभी सदस्यों ने पुलिस आयुक्त को विश्वास दिलाया कि वह समाज में शांति व्यवस्था स्थापित करने में पुलिस का सहयोग करेंगे और किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर सामाजिक हित में अपना योगदान देंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: