Wednesday 20 March 2019

पुलिस आयुक्त से मिला जीआईए प्रतिनिधिमंडल : अतिक्रमण हटाने की मांग


(रैपको न्यूज प्रतिनिधि)
गुरूग्राम। गुडगांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रधान श्री जे. एन. मंगला के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुग्राम के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर, अतिरिक्त महानिदेशक श्री मोहम्मद अकील से उनके कार्यालय में मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में श्री मंगला के अलावा श्री दीपक मैनी, महासचिव, श्री मनोज जैन, सह सचिव एवं श्री विनोद गुप्ता कोषाध्यक्ष सम्मलित थे।
श्री मंगला ने श्री  मोहम्मद अकील को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया तथा उन्हें गुरुग्राम में  ट्रैफिक तथा इंक्रोचमेंट से संबंधित कुछ समस्याओं से अवगत कराया। श्री मंगला ने बताया कि उद्योग विहार, आई डी सी और सेक्टर 37 आदि औद्योगिक क्षेत्रों में बहुत ज्यादा इंक्रोचमेंट है, इन क्षेत्रों में रेहड़ी और खोखे वालो ने सडक़ों के साथ साथ कब्जा कर रखा है जिस कारण सारा दिन ट्रैफिक जाम रहता है।
श्री मंगला ने बताया कि कुछ रेहड़ी वाले तो फैक्टरियों के गेट के आगे खड़े हो जाते हैं जिस कारण फैक्ट्री मालिकों को मुश्किल का सामना करना पड़ता है। श्री मंगला ने शहर में होने वाले जाम का मुद्दा भी उठाया।
महासचिव श्री दीपक मैनी ने पुलिस कमिश्नर श्री मोहम्मद अकील को छोटी चार पहिया गाडिय़ों के नो एंट्री के कारण उद्योगों को होने वाली भारी परेशानी के बारे में भी बताया।सहसचिव श्री मनोज जैन ने मुख्य सडक़ों पर जगह जगह पुलिस विभाग द्वारा काटे जाने वाले चालान से जनता को होने वाली परेशानी के बारे में पुलिस कमिश्नर को अवगत कराया।
पुलिस कमिश्नर श्री मोहम्मद अकील ने सभी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और जी आई ए के प्रतिनिधिमंडल को जल्द ही इन समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।
श्री मोहम्मद अकील ने बताया कि इंक्रोचमेंट पर जल्द ही कार्यवाही होगी और छोटे चार पहिया वाहनों की एंट्री खोलने के बारे में जल्द ही जी आई ए के पदाधिकारियों के साथ एक मीटिंग बुलाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि पुलिस का चालान काटना उनकी प्राथमिकता नहीं है परन्तु ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाना और शहर में  पूर्ण रूप से कानून व्यवस्था बनाए रखना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि उद्योग ही गुरुग्राम की रीढ़ की हड्डी हैं और इन्हें सुचारू रूप से चलाने के लिए वह पूरी कोशिश  करेंगे।
श्री मंगला ने उनका धन्यवाद किया और उद्योगों की तरफ से भी सहयोग का भरोसा दिलाया।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: