Tuesday 31 March 2020

जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने में जुटा अंजू गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट


दिल्ली/फरीदाबाद। प्रमुख औद्योगिक संस्थान मैटल इंडिया द्वारा वर्तमान में देशभर में कोरोनावायरस के मद्देनजर चल रहे लॉक डाउन व कर्फ्यू के दौरान जरूरतमंदों को भोजन व राशन सामग्री प्रदान करने की जिम्मेदारी संभाली गई है।
संस्थान द्वारा चलाए जा रहे अंजू गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट के तहत एनसीआर क्षेत्र में उन लोगों को खाद्य सामग्री की आपूर्ति की जा रही है जो लॉक डाउन के कारण काम नहीं कर पा रहे तथा जिनके पास खाद्य सामग्री का निरंतर अभाव बना हुआ है।
 अंजू गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट के ट्रस्टी श्री अंकित गुप्ता के अनुसार उनकी माता श्रीमती अंजू गुप्ता का निधन उपरांत एक एनजीओ बनाया गया था जिसका एकमात्र उद्देश्य समाजवाद मानव हित के कार्य करना है।
आपने बताया कि ट्रस्ट अब तक विकलांगों की सेवा के साथ-साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान में अपनी सहायता दे रहा था, हाल ही में लॉक डाउन उपरांत श्री मोदी द्वारा जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने व उन्हें भूखा न रहने देने के आह्वान उपरांत अंजू गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट ने निर्णय लिया कि ऐसे जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी जो लॉक डाउन के कारण आजीविका से वंचित हो गए हैं व जिन्हें खाद्य सामग्री की नितांत आवश्यकता है।
श्री गुप्ता ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा वर्तमान में फरीदाबाद में 1000 व दिल्ली में 600 लोगों के भोजन की व्यवस्था प्रतिदिन की जा रही है।
 श्री अंकित गुप्ता ने इस संबंध में समाज के वरिष्ठ वह सब लोगों से भी आह्वान किया है कि वे मानव हितेषी इन कार्यों में अपना सहयोग दें।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: