Wednesday 1 April 2020

कोरोना वायरस से निपटने के लिए साइकॉट्रॉपिक इंडिया ने दिया ₹1500000 का योगदान


फरीदाबाद। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एवं प्रमुख उद्योग प्रबंधक श्री नवदीप चावला ने अपने संस्थान मैसेज साइकोट्रॉफिक इंडिया लिमिटेड की ओर से कोरोना वायरस से निपटने की मुहिम में 1500000 रुपए का योगदान देने की घोषणा की है।
यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार समूह ने अपने कर्मचारियों व निदेशकों का 1 दिन का वेतन ₹839374 तथा कंपनी की ओर से ₹800000 की राशि एकत्रित करते हुए प्रधानमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में 1000000 रुपए, हरियाणा मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में ₹500000 और उत्तराखंड मुख्यमंत्री फंड में ₹100000 की राशि दी है।
उल्लेखनीय है इससे पूर्व भी साइकोट्रॉफिक इंडिया कोरोना वायरस विरुद्ध मुहिम में अपना सक्रिय योगदान दे रही है।
श्री नवदीप चावला के अनुसार कोरोनावायरस वास्तव में मानवता के लिए एक बहुत बड़ा खतरा बनकर सामने आया है, ऐसे में सभी का यह दायित्व बनता है कि वह कोरोना विरुद्ध अभियान में अपना यथासंभव सहयोग दें।
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में लॉक डाउन की घोषणा उपरांत आम व्यक्ति द्वारा स्वयं को घरों में बंद रखने के निर्णय का स्वागत करते हुए श्री चावला ने कहा है कि यह निश्चित रूप से एक सुदृढ़ नेतृत्व के प्रति विश्वास की भावना को भी स्पष्ट करता है।
श्री चावला ने इसके साथ-साथ उन सभी देशवासियों की भी सराहना की है जिन्होंने कोरोनावायरस पर रोक लगाने के लिए स्वयं को घरों के भीतर बंद रखा हुआ है। आपने देश के चिकित्सा जगत से जुड़े लोगों, सफाई कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों की भी मुक्त कंठ से सराहना की है, जो अपनी जान को जोखिम में डालकर देश व मानवता की सेवा में जुटे हुए हैं।
श्री चावला ने इसके साथ-साथ सभी औद्योगिक संगठनों, सामाजिक संगठनों धार्मिक संगठनों से भी आह्वान किया है कि वे कोरोनावायरस विरुद्ध मुहिम में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करें।
आपने विश्वास व्यक्त किया है कि कोरोनावायरस के विरुद्ध यह मुहिम निश्चित रूप से सफल सिद्ध होगी और कोरोना वायरस को समूल निपटाने की दिशा में भारत विश्व के सिरमौर के रूप में अपनी पहचान बनाएगा। यहां यह तथ्य विशेष उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस विरुद्ध अभियान में विश्व भर में अभी तक भारत सबसे बेहतर व प्रभावी रहा है। श्री चावला ने विश्वास व्यक्त किया है कि दूसरों के प्रति सेवा भाव से जुटना और विश्व कुटुंब की नीति को अपने संस्कारों का रूप मानने वाले भारतवासी कोरोना विरुद्ध अभियान को सफल बनाने में भी निश्चित रूप से कामयाब रहेंगे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: