Tuesday 28 April 2020

गुडगांव चेंबर ने रखी फिक्सड चार्ज माफी संबंधी नोटिफिकेशन जारी करने की मांग, मूवमेंट पास संबंधी तीव्र प्रक्रिया का आग्रह


गुरुग्राम। गुडगांव चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने हरियाणा सरकार से बिजली के फिक्स्ड चार्जेस को माफ करने व इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करने का आग्रह किया है।
यहां मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनंद अरोड़ा व एडिशनल मुख्य सचिव श्री टीवीएसएन प्रसाद के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में चेंबर के पूर्व प्रधान श्री मोहित जैन ने कहा कि लाक डाउन के दौरान उद्योग पूर्ण रूप से बंद रहे, ऐसे में फिक्सड चार्जेज तर्कसंगत नहीं है।
 श्री जैन ने कहा की सरकार उद्योगों में कार्य आरंभ करने के लिए योजना बना रही हैं, परंतु बिना श्रमिकों के यह संभव नहीं है। आपने कहा कि जो श्रमिक चले गए हैं, उन्हें वापस बुलाने के लिए उद्योग प्रबंधक कार्य कर रहे हैं परंतु इस संबंध में व्यवस्थाएं सरकार को बनानी होंगी।
 चेंबर ने मूवमेंट पास को अविलंब जारी करने व इस संबंध में प्रक्रिया को सरल बनाने की मांग भी की।
 मुख्य सचिव ने फिक्स्ड चार्जज संबंधी मांग पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि इस संबंध में सरकार साकारात्मक निर्णय लेगी। आपने कहा कि मूवमेंट पास संबंधी प्रक्रिया को तीव्र गति प्रदान की गई है जबकि श्रमिकों के लिए प्रबंधों पर भी विचार किया जाएगा।
श्रीमती अरोड़ा ने बताया कि सरकार प्रदेश भर के औद्योगिक प्रतिनिधियों के विचारों व सुझावों के साथ उद्योगों से संबंधित नीति तैयार करना चाहती है और इस वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग का यही उद्देश्य है। आपने विश्वास दिलाया कि औद्योगिक प्रतिनिधियों के सुझाव व विचारों के अनुरूप भावी नीति तैयार की जाएगी।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: