Tuesday 28 April 2020

उद्योग चलाने के लिए चेन से जुड़ी पूरी प्रक्रिया को अनुमति प्रदान करनी होगी: चीमा


फरीदाबाद। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन स्किल डेवलपमेंट सेंटर के को-चेयरमैन अरविंद चीमा ने लॉक डाउन के दौरान उद्योगों को चलाने की अनुमति देने की प्रक्रिया में उन सभी सहायक इकाइयों, व्यवसायियों तथा दुकानदारों को भी अनुमति प्रदान करने का आग्रह किया है जो उद्योग के साथ किसी ना किसी रूप में जुड़े हुए हैं।
श्री चीमा के अनुसार उद्योग चलाने के लिए श्रमिकों के साथ-साथ रॉ मेटीरियल सबसे अधिक आवश्यक है, ऐसे में रामैटीरियल की आपूर्ति करने वाले संस्थानों, दुकानों व व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को भी चलाने की अनुमति दी जानी चाहिए।
 श्री चीमा का कहना है कि उद्योग तभी चल सकते हैं जब उसके साथ जुड़ी पूरी चेन कार्य करेगी, इसके साथ ही आपने ट्रांसपोर्टेशन तथा अन्य स्रोतों को भी अनुमति देने का आग्रह किया है ताकि तैयार माल को गंतव्य स्थान पर पहुंचाया जा सके।
 श्री चीमा का मानना है कि उद्योग को चलाने की अनुमति देना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि इसके साथ साथ जब तक पूरी चेंन सिस्टम को अनुमति प्रदान नहीं की जाती, उद्योगों को लाभ मिलना कठिन होगा।
श्री चीमा ने विश्वास व्यक्त किया है कि सरकार इस संबंध में सकारात्मक निर्णय लेगी और नीति को क्रियान्वित करते हुए सभी तथ्यों पर विचार किया जाएगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: