Wednesday 6 May 2020

'विन दिस बैटल एंड यू विन द वार' : चावला


फरीदाबाद। आईएमएसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला ने हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन द्वारा फरीदाबाद में उद्योगों को आरंभ करने की प्रक्रिया को सरल बनाने तथा इस संबंध में तैयार की गई कार्यनीति की जहां सराहना की है, वहीं श्री चावला का मानना है कि अब जिम्मेवारी उद्योग प्रबंधकों पर आ गई है कि वे कोरोना वायरस विरुद्ध लड़ाई में विजय के लिए जुट जाएं।
श्री चावला ने कहा है कि रेड जोन के बावजूद जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार ने उद्योग प्रबंधकों की मांग के अनुरूप जिस प्रकार उद्योग चलाने की अनुमति प्रदान की है और ऑनलाइन पोर्टल द्वारा सब घोषित डेकलरेशन द्वारा उद्योग चलाने की अनुमति प्रदान की जा रही है, वह निश्चित रूप से प्रशंसनीय है।
श्री चावला ने जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव व पुलिस आयुक्त श्री केके राव के नेतृत्व में किए जा रहे प्रबंधों का उल्लेख करते हुए कहा है कि प्रशासन द्वारा उद्योगों को काम करने की अनुमति देने उपरांत अब हमारी जिम्मेदारी बनती है कि कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई में हम अपनी भूमिका सामूहिक जिम्मेवारी के रूप में निभाएं।
श्री चावला ने विन दिस बैटल एंड यू विन द वार के सिद्धांत का उल्लेख करते हुए कहा है कि कोरोना विरुद्ध हमारी लड़ाई वास्तव में एक ऐसे शत्रु के खिलाफ लड़ाई है जो दिखाई नहीं देता।
श्री चावला का मानना है कि आने वाले समय में स्लम क्षेत्र की परिभाषा बदलेगी क्योंकि आज जो जोन कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा रहे हैं, वास्तव में वह स्लम की ओर एक प्रवेश है, इसी प्रकार पॉवर्टी लाइन को लेकर हमें यह समझना होगा कि जो क्षेत्र कंटेंटमेंट जोन में आ रहे हैं उन्हें स्वयं को ग्रीन जोन की ओर बढ़ाना होगा, ताकि वे आर्थिक रूप से सुदृढ़ बन सके।
 श्री चावला का मानना है कि कोविड-19 के विरुद्ध यदि हम लड़ाई को जीत लेते हैं तो एक बड़ा युद्ध जीता जा सकता है।
कहा गया है कि फरीदाबाद में 12 कंटेंटमेंट जोन बनाए गए हैं और वास्तविकता यह है कि कोरोनावायरस का एक भी नया मामला हमें 21 दिन पीछे धकेल देता है।
श्री चावला ने समस्त उद्योग प्रबंधकों से आह्वान किया है कि वे सोशल डिस्टेंस, स्वच्छता, सैनिटाइजर के उपयोग, नियमित रूप से हाथ धोने की प्रक्रिया और सैनिटाइजेशन के सिद्धांतों की पालना करें और अपने श्रमिकों को भी इस संबंध में जागरूक करें, ताकि कोरोना का फैलाव रोका जा सके।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: