Sunday 17 May 2020

गुरुद्वारा सिंह सभा जवाहर कॉलोनी द्वारा लंगर सेवा जारी, क्षेत्रवासियों ने पुलिसकर्मियों का फूलों से किया स्वागत


फरीदाबाद 17 म‌ई। कोरोनावायरस के कारण चल रहे लाक डाउन के दौरान जरूरतमंदों को लंगर उपलब्ध कराने की गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा जवाहर कॉलोनी फरीदाबाद की मुहिम का परिणाम ही कहा जाएगा कि क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को नियमित रूप से आवश्यक भोजन सामग्री मिल रही है।
 गुरुद्वारा श्री सिंह सभा की टीम द्वारा पिछले 50 दिन से लगातार जरूरतमंदों की सेवा के लिए लंगर चलाया जा रहा है, यही नहीं गुरुद्वारा साहिब की यूथ टीम निरंतर सैनिटाइजेशन के कार्य में लगी हुई है और जनता को बताया जा रहा है कि किस प्रकार भी सोशल डिस्टेंस के सिद्धांत की पालना करें और स्वच्छता को अपनी दिनचर्या का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बनाएं।
गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह व महासचिव इंदर सिंह के दिशा निर्देश में युवा टीम द्वारा किए जा रहे कार्यों की ना केवल कॉलोनीवासी सराहना कर रहे हैं बल्कि आसपास के क्षेत्रों में भी यह बात साफ है कि यदि गुरुद्वारा साहिब की यूथ टीम व प्रबंधक कमेटी समय रहते कदम ना उठाती तो इस क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों के लिए समस्याएं इतनी बढ़ सकती थी कि कई प्रवासी श्रमिक अपनी प्रदेशों के लिए लौटने को अपनी विवशता ही समझने लगते और कई अन्य लोग सड़क पर उतर सकते थे क्योंकि उनके घर में खाने के लिए कुछ नहीं था।
गत दिवस गुरुद्वारा साहिब प्रबंधन कमेटी के दिशा निर्देश में चल रहे लंगर व सैनिटाइजेशन कार्यों को क्षेत्रवासियों ने भावुकता के साथ सराहा।
भावनाओं के साथ जिस प्रकार कोरोना वारियर्स को सम्मान दिया गया और गुरुद्वारा साहिब की ओर से चलाए जा रहे लंगर की मुक्त कंठ से सराहना की गई उसे देख कई लोग भावुक भी हो गए। फरीदाबाद पुलिस सारन थानाध्यक्ष ने अपनी टीम के साथ पुलिस सायरन बजाकर गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा जवाहर कॉलोनी की परिक्रमा भी की। पुलिस प्रशासन द्वारा गुरुद्वारा साहिब के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करने का ऐसा नजारा रहा, जिसे खुशी में नम आंखों के साथ सभी ने सराहा। क्षेत्रवासी भी इस सम्मान व कृतज्ञता व्यक्त करने की भावना से अलग नहीं रहे और उन्होंने भी फूल  बरसा कर पुलिस का सम्मान किया|
गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा एनआईटी 86के विधायक नीरज शर्मा और  पुलिस टीम को शाल ओढ़ा कर उन्हें स्मृति चिन्ह प्रदान किया।
गुरुद्वारा क्षेत्र में कॉन्स्टेबल देवेंद्र कुमार, कांस्टेबल नरेश कुमार, कांस्टेबल रविंदर, कॉन्स्टेबल सतीश, कॉन्स्टेबल मुनिश और कॉन्स्टेबल नितिन तथा पीसीआर व राइडर टीम की सराहना क्षेत्रवासी करते देखे गए।
थाना सारन एस एच ओ श्री सफयूद्दीन के अनुसार कोरोना वायरस वास्तव में मानव जीवन के लिए एक बड़ी चुनौती है जिसका सामना सभी वर्गों को परस्पर एकजुट होकर करना होगा। थानाध्यक्ष ने जनता से आग्रह किया कि वह लाक डाउन की पालना करें और अपने घरों में रहें तथा बहुत अधिक आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकले।
उल्लेखनीय है कि गुरुद्वारा साहिब की यूथ टीम द्वारा क्षेत्र में सैनिटाइजेशन कार्यक्रम के साथ साथ क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों को भोजन सामग्री उपलब्ध कराने का कार्य के तहत प्रतिदिन 800 से 1000 लोगों को भोजन का प्रबंध नियमित रूप से किया जा रहा है।
गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह व महासचिव इंदर सिंह के अनुसार इस पुनीत कार्य में जिस प्रकार लोगों ने अपना सहयोग दिया, वह सराहनीय है। सेवा कार्य में जुटे स. हरविंदर सिंह, स. बलजीत सिंह, हरजीत सिंह, अजय सिंह रंजीत सिंह सोनी, सुरेंद्र सिंह, करमजीत सिंह, हरप्रीत सिंह लाडी, हरप्रीत सिंह मोंटी, पंकज मेहरा, रुपिंदर सिंह, हरविंदर सिंह मेंहदीरत्ता, जशन सिंह, मनदीप सिंह अमरजोत सिंह, जरनैल सिंह, रविंद्र कालू ने बताया कि सैनिटाइजेशन व लंगर कार्यक्रम में जिस प्रकार जनता ने भी अपना योगदान दिया, वह निश्चित रूप से सराहनीय है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: