Sunday 17 May 2020

व्यवस्था बनाए रखने और जनजागरूकता के लिए सारन थाना प्रभारी सहित पुलिस कर्मियों की सर्वत्र सराहना


फरीदाबाद 17 मई (नरेंद्र रजनीकर)। कोरोना वायरस के कारण चल रहे लाक डाउन में जहां सेवाभाव के लिए चिकित्सा वर्ग, सफाई कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों की सर्वत्र सराहना की जा रही है, वहीं थाना सारन एसएचओ श्री सफयूद्दीन के नेतृत्व में जिस प्रकार सारन थाना क्षेत्र में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के साथ-साथ लाक डाउन की पालना के लिए पुलिस प्रशासन तत्परता से कार्य कर रहा है, उसकी क्षेत्र में कार्यरत सामाजिक संगठनों द्वारा मुक्त कंठ से प्रशंसा की जा रही है।
 पुलिस प्रशासन ने लाक डाउन के पहले दिन से ही नियमों की पालना के साथ-साथ जनता को जागरूक करने का बीड़ा उठाया। इसे थाना प्रभारी श्री सफयूद्दीन की दूरदर्शिता का प्रमाण ही कहा जाएगा कि क्षेत्र में लाक डाउन की पालना के प्रति जनता में जागरूकता देखी गई।
थाना सारन के तहत आने वाले विभिन्न क्षेत्रों में लगाए गए नाको में भी जहां पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी स्पष्ट दिखाई दे रही है, वहीं जनता को यह संदेश देने में पुलिस प्रशासन सफल रहा है कि यह लाक डाउन वास्तव में जनता के हित में ही  है और कोरोना वायरस से निपटने के लिए यही एकमात्र हल है।
 थाना क्षेत्र के तहत आने वाले प्याली चौक नाका, सारन चौक नाका और डिस्पोजल नाका ऐसे नाके हैं, जहां सब इंस्पेक्टर भरत सिंह, एसपीओ कुलबीर, श्यामसुंदर कॉन्स्टेबल जगबीर, कॉन्स्टेबल भगतराम, कांस्टेबल अरविंद और कॉन्स्टेबल नसीब, हैड कॉन्स्टेबल रोहित सहित पुलिसकर्मी तत्परता से मुस्तैद देखे जा सकते हैं।
 ऐसा नहीं है कि केवल नाकों पर ही पुलिसकर्मी जनता को जागरूक करने व कानून व्यवस्था की पालना में जुटे हुए हैं, बल्कि थाने की कार्यप्रणाली को देखकर कहा जा सकता है कि पूर्ण व्यवस्था को चरणबद्ध रूप से तैयार किया गया है। हेड कांस्टेबल शमशेर सिंह जोकि थाने में कार्यरत हैं, भी अपनी ड्यूटी को मुस्तैदी से निभा रहे हैं। पीसीआर 33 में कॉन्स्टेबल देवेंद्र कुमार, कांस्टेबल नरेश कुमार, कांस्टेबल रविंद्र व पीसीआर 34 में सुनील, ईएससी मुकेश कुमार और कॉन्स्टेबल राजेंद्र जहां गश्त में तत्परता के साथ जुटे हुए हैं, वहीं राइडर कॉन्स्टेबल सतीश, कॉन्स्टेबल मुनीश और कॉन्स्टेबल नितिन नियमित रूप से सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा बनाने की मुहिम में दिखाई दिए।
इधर सामाजिक संगठनों तथा क्षेत्रवासियों द्वारा पुलिसकर्मियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की किस प्रकार सराहना की जा रही है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गत दिवस गुरुद्वारा श्री सिंह सभा जवाहर कॉलोनी की प्रबंधक कमेटी ने पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया तथा क्षेत्रवासियों ने पुलिसकर्मियों का फूलों के साथ अभिनंदन किया।
 क्षेत्रवासियों का कहना है कि पुलिसकर्मी जिस प्रकार अपनी जान को जोखिम में डालकर अपनी ड्यूटी का निर्वाह कर रहे हैं वह वास्तव में अपना उदाहरण आप है।
 इधर दूसरी और थाना सारन एसएचओ श्री सफयूद्दीन ने एक बार पुनः जनता से आग्रह किया है कि वे लाक डाउन के नियमों की पालना करें और अपने घरों में ही बने रहें तथा बहुत अधिक जरूरत होने पर ही बाहर निकले।
थाना प्रभारी के अनुसार टीमवर्क और जन सहयोग के बिना कोरोना वायरस को नियंत्रित करना काफी कठिन है। श्री सफयूद्दीन का मानना है कि समाज के सभी वर्गों को एकजुट होकर कोरोना वायरस विरुद्ध मुहिम में अपने अपने स्तर पर योगदान देना होगा।
 श्री सफयूद्दीन ने घर से बाहर जरूरी सामान लेने जाने वाले लोगों से भी सोशल डिस्टेंस के नियमों की पालना करने तथा अपने हाथों को बार-बार धोने का आग्रह भी किया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: