Monday 15 June 2020

फरीदाबाद में बढ़ा कोरोना संक्रमण, डबलिंग रेट 8/9 दिन में होने की रिपोर्ट, 130 नए मामले, 5 की मौत


फरीदाबाद 15 जून। फरीदाबाद में कोरोनावायरस संक्रमण की संख्या तेजी से बढ़ रही है।संक्रमण के आंकड़े डबलिग रेट में 8/9 दिन का समय लग रहा है जोकि काफी परेशानी देने वाली स्थिति है।
फरीदाबाद में आज 130 नए मामले आने उपरांत क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति दिखाई दी। इसके साथ ही 5 मौतों की सूचना कोविड-19 सर्कुलर में दी गई है। 130 नए मामले आने उपरांत फरीदाबाद में कुल कोरोना संक्रमण की संख्या 1406 तक पहुंच गई है, जिनमें वर्तमान में 439 मरीज अस्पतालों में एडमिट है जबकि 492 लोगों को होम आइसोलेटेड किया गया है। मृतकों की संख्या 5 बढ़ने से 33 तक पहुंच गई है।
कोरोना संक्रमण के आज जो नए मामले सामने आए हैं वह ओल्ड फरीदाबाद, बल्लभगढ़, एनआईटी फरीदाबाद, जवाहर कॉलोनी, एसी नगर, भारत कॉलोनी, खेड़ी कला, संजय कॉलोनी, एसजीएम नगर, डबुआ कॉलोनी, आदर्श नगर, सेक्टर-16, सेक्टर 23, सेक्टर 15 और गौच्छी के हैं।
उल्लेखनीय है लॉक डाउन 5 या अनलॉक वन में दी गई ढील के बाद फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है। जिला प्रशासन हालांकि अपने माध्यमों से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तत्पर दिखाई दे रहा है, परंतु जिस तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उस पर सभी वर्गों द्वारा चिंता व्यक्त की जा रही है। कोरोना संक्रमण के बढ़ने का सबसे मुख्य कारण सोशल डिस्टेंस के अभाव को माना जा रहा है। पुलिस प्रशासन द्वारा हालांकि पिछले दिनों स्पष्ट आदेशों से मास्क को आवश्यक करार दे दिया गया है और मास्क ना पहनने पर चालान किए जा रहे हैं, यही नहीं कारों के भीतर भी ड्राइविंग करते हुए मास्क को अनिवार्य करार दिया गया है। परंतु इस सबके बावजूद कोरोना संक्रमण जिस तेजी से बढ़ रहा है, वह निश्चित रूप से चिंताजनक है।
आने वाले समय में कोरोना का यह संक्रमण क्या रंग लाता है, यह तो भविष्य ही बताएगा, परंतु यह साफ है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सुरक्षा संबंधी मानकों को अपनाना होगा, जिसमें मास्क, सैनिटाइजेशन, स्वच्छता, बार-बार हाथ धोना और सोशल डिस्टेंस सबसे अधिक जरूरी है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: