Wednesday 1 July 2020

मील का पत्थर सिद्ध होगा भारत विकास परिषद का आरोग्य केंद्र


फरीदाबाद, 1 जुलाई (रैपको न्यूज़)। भारत विकास परिषद के संस्थापक डॉक्टर सूरज प्रकाश की जन्म शताब्दी के उपलक्ष में भारत विकास परिषद फरीदाबाद शाखा द्वारा सेक्टर-8 में (सर्वोदय अस्पताल के सामने)निर्माणाधीन डॉक्टर सूरज प्रकाश आरोग्य केंद्र का आज भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन द्वारा ऑनलाइन  विधिवत नामकरण किया गया। कार्यक्रम में भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री विनित गर्ग, श्री एस.के वधवा के साथ श्री सुरेश जैन राष्ट्रीय संगठन मंत्री की उपस्थिती उलेखनिए रही।। इस अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि डॉक्टर सूरज प्रकाश की सोच हमेशा लोगों की भलाई और देश सेवा के कारण उन्होनें भारत विकास परिषद की स्थापना की। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि यह आरोग्य केंद्र फरीदाबाद सहित पूरे एनसीआर के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगा जिसके कारण गरीब लोगों को इससे बहुत फायदा मिलेगा।इस मौके पर श्री सुरेश जैन ने कहा कि 1962 में चीन के साथ हुई लड़ाई में डॉ.सूरज प्रकाश ने घायल हुए सैनिकों की बहुत मदद की । आपने कहा कि भारत विकास परिषद द्वारा में देश की संस्थाओं से चीन का बना सामान नहीं खरीदेने हेतु एक मुहिम चलाई जा  रही जिसका परिणाम देश के नागरिकों द्वारा पर्दशन के रूप में सामने आने लगे है। 
इस अवसर पर भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय मंत्री सेवा एवम् हस्पताल के प्रोजेक्ट  चेयरमैन श्री राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि आरोग्य केंद्र के माध्यम से भारत विकास परिषद समाज में एक आधुनिक डायग्नोस्टिक केंद्र स्थापित करने जा रही जिसमें ओपीडी सेवाएं स्त्री रोग, नाक कान गला, आंखे,जरनल ओ 0पी0 डी0 एपम हड्डी रोग पैथोलॉजी लैब की सेवाएं प्रारंभिक प्रारंभ करने की योजना है। श्री अग्रवाल ने कहा कि हस्पताल के परागण  में आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट डायलिसिस सेंटर ई एन टी सेंटर डेंटल सेंटर फिजियोथेरेपी सेंटर समाज के जरूरतमंद लोगों के लिए लोगों के लिए की जाएगी।
इस मौके पर फरीदाबाद इंडस्ट्री एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री एस के जैन ने समाज के सभी वर्गों से भारत विकास परिषद द्वारा शुरू किए जा रहे मानव सेवा में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील की।
आपने कहा कि इस प्रोजेक्ट से गरीब एवम् जरूरत मंद लोगों को स्वस्थ सम्बन्धी लाभ  मिलेगा ।
भारत विकास परिषद सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष सीताराम मित्तल ने कहा कि इस प्रकल्प को डॉ. सुनील गर्ग,अशोक गोयल,दिनेश गर्ग, एसएन बंसल,राकेश गुप्ता,दिनेश अग्रवाल,डॉ.ललित अग्रवाल,प्रमोद टिबड़ेवाल व अन्य सभी शाखा के लोग सुचारू रूप से संचालित करने के लिए कृत संकल्प है। उन्होनें कहा कि आने वाले कुछ महीनों में यह बनकर तैयार हो जाएगा जिससे की गरीबों और असहाय लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद हो सकेगी।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: