Thursday 2 July 2020

फरीदाबाद में कोरोना : गुरुवार को सामने आए 130 नए मामले, तीन की मौत


फरीदाबाद 2 जुलाई। फरीदाबाद में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 130 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही कुल कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या का आंकड़ा 4026 पर पहुंच गया। कोरोना बुलेटिन के अनुसार आज तीन मौतें हुई, जिस से अब तक कुल कोरोना संदिग्ध मौतों की संख्या 83 पर पहुंच गई।
 आज तक के रिकॉर्ड के अनुसार कुल 520 लोग अस्पतालों में एडमिट है जबकि 642 लोगों को होम आइसोलेटेड किया गया है।
जिला प्रशासन द्वारा इस बीच शॉपिंग मॉल खोलने के बाद मंगलवार को छोड़ अन्य दिनों दुकानें व व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति प्रदान की गई है। प्रशासन द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए सभी प्रबंध किए जाने सुनिश्चित किए जा रहे हैं, परंतु जिस प्रकार अनलॉक प्रक्रिया में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ी है, उससे यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि यदि जनता ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंस व सैनिटाइजेशन जैसे कदम ना उठाए तो बाजारों को खोलने का निर्णय चिंताजनक भी हो सकता है।
जिला प्रशासन द्वारा जनता में कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूकता का संचार किया जा रहा है और कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ाई जा रही है। चिकित्सा वर्ग से जुड़े लोगों का मानना है कि कोरोना को रोकने के लिए सैनिटाइजेशन, मास्क और सोशल डिस्टेंस के साथ-साथ बार-बार हाथों को साबुन से धोने की प्रक्रिया को अमल में लाना होगा, जिसके प्रति अभी तक जनता में कम रुझान देखा गया है जिसका प्रमाण संक्रमण की बढ़ रही संख्या को कहा जा सकता है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: