Thursday 15 October 2020

24 घंटे बिजली केवल वितरण व्यवस्था के निजीकरण से ही संभव : नरेंद्र अग्रवाल



फरीदाबाद, 15 अक्तूबर (Repco News)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के उपप्रधान एवं एन्वायरमैंट पैनल चैयरमैन श्री नरेंद्र अग्रवाल ने प्रशासन द्वारा 22 घंटे पावर उपलब्ध कराने के आश्वासन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रथम तो यह आश्वासन 24 घंटे के लिये होना चाहिए था, दूसरे 2 घंटे कब बिजली नहीं होगी, औद्योगिक संस्थानों के लिये यह जानना जरूरी है।

कोरोना के कारण हुये लॉकडाउन से लडखड़ाए औद्योगिक संस्थान धीरे-धीरे संभल रहे हैं। ऐसे में पावर का विकल्प जनरेटर पर पूर्ण रोक उद्योगहित में नहीं ठहराई जा सकती।

श्री अग्रवाल ने कहा कि समस्या पावर उपलब्ध कराने की नहीं है। पावर तो होती है, परंतु फाल्ट के कारण घंटो बिजली बंद रहना बड़ी समस्या है। फाल्ट आने का कारण कमजोर इंफ्रास्ट्रक्चर कहा जा सकता है।

एक प्रश्र के उत्तर में आपने कहा कि उपभोक्ता को बिजली सस्ती एवं गारंटी से पूरी मिले, इसका एकमात्र हल बिजली वितरण का निजीकरण ही है।

आपने कहा कि निकटवर्ती दिल्ली वितरण व्यवस्था इसकी गवाह है,  निजीकरण उपरांत वहां किस कद्र सुधार हुआ है सभी जानते हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार ईमानदारी से निवेश उपरांत ही संभव है जो निजीकरण होने पर ही हो सकता है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: