Saturday 24 October 2020

पंजाबी सेवादल ने केबीसी विजेता का किया स्वागत, चेन आफ स्पोर्ट की सराहना



फरीदाबाद 24 अक्तूबर (Repco News)।  कौन बनेगा करोड़पति की सीजन-6 की विजेता सनमीत कौर ने कहा है कि निरंतर अध्ययन व्यक्ति के जीवन में सदैव काम आता है और हमें यह सोचना चाहिए कि हम दूसरों की सेवा में अधिक से अधिक समय व साधन कैसे प्रदान कर सकते हैं।

यहां पंजाबी सेवादल द्वारा अपने सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में सरदानी सनमीत कौर ने कहा कि केबीसी तक पहुंचते हुए उन्हें 8 से 10 वर्ष का समय लगा और उनकी जीत वास्तव में उस सेवा की जीत है जिन्होंने उन्हें अध्ययन व पढ़ाई से जोड़ा।

आपने बताया कि एक मेजर सर्जरी के कारण उनका टिफिन सर्विस का कार्य बंद हो गया परंतु अपनी एक मित्र के कहने पर वे उसके बच्चे को पढ़ाने लगी। तीन से चार वर्ष तक उन्होंने उन बच्चों को पढ़ाया जो लर्निंग डिसएबिल्टी के शिकार थे। 

बतौर सनमीत कौर उनके पति मनमीत सिंह जोकि वालीबुड अभिनेता भी हैं और उनकी पुत्रियां सहनूर कौर व हरमीत कौर ने उनका न केवल उस समय साथ दिया बल्कि आज भी वे चेन आफ स्पोर्ट में उनके साथ जुटे हुए हैं। 

लर्निंग डिसएबिल्टी से पीडि़त बच्चों से लेकर चेन आफ स्पोर्ट तक के सेवा प्रोजैक्टों के संबंध में वे बताती हैं कि अब तक चेन आफ स्पोर्ट 450 ये अधिक परिवारों को सुविधाएं उपलब्ध करा चुका है। चेन आफ स्पोर्ट जरूरतमंद और स्पांसर के बीच एक कड़ी का काम करता है और जो लोग गंभीर आर्थिक दौर से गुजर रहे हैं उनकी मदद करता है। आपने जानकारी दी कि उन्हें सिक्ख आफ न्यूयार्क और अमेरिेका से कैनी वीर जी सहित कैनेडा से सहायता मिल रही है और वे सभी धर्मों, जातियों के लिये कार्यरत हैं। 

इस अवसर पर शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के वरिष्ठ उपप्रधान रविन्द्र सिंह राणा ने सनमीत कौर का स्वागत करते हुए कहा कि सेवाभाव से किये गये कार्य कभी निष्फल नहीं जाते जिसका उदाहरण सनमीत कौर हैं जिन्होंने केबीसी स्टार बनने से पहले और आज भी सेवा के भाव को जारी रखा हुआ है। इस अवसर पर पंजाबी सेवादल के प्रधान परमजीत सिंह, महासचिव एडवोकेट नरेंद्र सिंह कंग, काले सिंह, सतीश, चरणजीत सिंह चन्नी, कंवलजीत सिंह, जसमीत सिंह, प्रवीण कुमार बॉबी की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही। सरदारनी सनमीत कौर व जसमीत सिंह को पंजाबी सेवादल द्वारा स्मृत्ति चिन्ह भी प्रदान किया गया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: