Tuesday 27 October 2020

अजय जुनेजा ने स्वयं किया प्लाज्मा डोनेट, सभी वर्गो से आगे आने का आह्वान



फरीदाबाद, 27 अक्टूबर (Repco News)। मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन फरीदाबाद के प्रधान श्री अजय जुनेजा ने समाज के सभी वर्गों से आह्वान किया है कि वे कोविड-19 से बचाव के लिये प्लाज्मा डोनेशन के लिये बढ़-चढ़ कर आगे आएं।

श्री अजय जुनेजा जोकि स्वयं कोविड-19 से उबरने के बाद स्वयं प्लाज्मा डोनेशन कर रहे हैं, का मानना है कि कोविड-19 के कारण व्यवस्था पर दोहरा नाकारात्मक प्रभाव पड़ा है प्रथम आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं और दूसरा जनस्वास्थ्य पर नाकारात्मक असर देखा जा रहा है।


श्री जुनेजा के अनुसार कोरोना के कारण बीमार रहने वाला व्यक्ति जब क्वारंटाईन होता है तो वह स्वयं को काफी अकेला महसूस करता है और जब वही व्यक्ति दूसरे का जीवन बचाने के लिये प्लाज्मा डोनेट करता है तो जो खुशी मिलती है वह वास्तव में एक सुखद अनुभूति है जो उन्हें भी मिली। 

उल्लेखनीय है श्री जुनेजा गत दिवस मैक्स दिल्ली अस्पताल में प्लाज्मा डोनेट किया जिसके बाद औद्योगिक व सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर बधाईयां भी प्रेषित की।

श्री जुनेजा का मानना है कि कोविड-१९ से भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है बल्कि जागरूक रहकर इसका मुकाबला किया जाना चाहिए और प्लाज्मा डोनेशन की ओर बढऩा चाहिए ताकि हम समाज व मानवता के लिए जारी यज्ञ में अपनी आहुति सुनिश्चित कर सकें।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: