Thursday 5 November 2020

कोविड में रखें सावधानी पूरी, दो गज दूरी-अभी भी जरूरी : पुलिस उपायुक्त



फरीदाबाद 5 नवंबर (Repco News)। कोरोनो महामारी का संक्रमण अभी ख़त्म नहीं हुआ है। अभी त्योहारों के समय बाजारों में भीड़ दिन प्रतिदिन बढती जा रही है। इसे देखते हुए पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन ने सभी अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को कोविड महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करवाने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि कोविड महामारी का संक्रमण अभी भी चल रहा है लेकिन नागरिक इसकी परवाह न करते हुए बिना किसी सावधानी के घर से बाहर निकल रहे हैं जिससे संक्रमण ओर भी अधिक बढ़ने का खतरा है।


डॉ अर्पित जैन ने कहा कि अभी त्योहारों का समय चल रहा है और इस समय लोग खरीददारी करने के लिए बाजारों में निकल रहे हैं जिससे बाजारों में बहुत ज्यादा भीड़ हो जाती है। दूकानदार अपनी दूकानों के बाहर स्टॉल लगाकर सड़कों पर अतिक्रमण करते हैं जिससे सड़कों पर लम्बा जाम भी लग जाता है। इसके लिए सभी दुकानदार अपनी दूकानों के बाहर सड़क पर अतिक्रमण न करें।

दूकान के बाहर लोगों के खड़ा होने के लिए मार्किंग करके लोगों द्वारा उचित दूरी बनवाना सुनिश्चित करें। सभी दूकानदार अपनी दूकान पर सेनेटाइज़र रखें और इससे अच्छी तरह हाथ साफ करते रहें।

सभी थाना व चौकी प्रभारियों को आदेश देते हुए उन्होंने कहा कि कोविड 19 के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करवाया जाए। उन्होंने कहा कि सभी बीट पुलिसकर्मी अपने थाना क्षेत्र में लोगों को इससे बचने के लिए जागरूक किया जाए। एसएचओ की गाड़ी और पीसीआर के माध्यम से लोगों को अनाउंस करके जागरूक करें मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए प्रेरित करें।लोगों को मास्क बांटे जाएँ प्रदूषण समाँग के कारण कोरोना  तेजी से बढ़ रहा है इसलिय उन्हें कोरोनो महामारी से बचने के सचेत करे। दूकानदारों को भी निर्देश दिए जाएँ कि बिना मास्क किसी भी व्यक्ति को सामान न बेचें।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना न करने पर कोविड-19 के तहत चालान काटे जाएंगे| यदि दूकानदार भी नियमों की उल्लंघना करते हैं तो वह भी चालान के भागीदार होंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: