Tuesday 15 December 2020

एफआईए द्वारा एमएसएमईडी एक्ट 2006 पर विशेष वेबिनार का आयोजन



फरीदाबाद 15 दिसंबर (Repco News)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा यहां एमएसएमई एक्ट 2006 के तहत लंबित भुगतान की वसूली के लिये आयोजित वेबिनार जहां नई संभावनाओं के साथ सम्पन्न हुआ वहीं वेबिनार की सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि इसमें एमएसएमई सैक्टर से जुड़े उद्यमियों को बताया गया कि किस प्रकार वे लंबित भुगतान की रिकवरी कर सकते हैं। 

एफआईए एमएसएमई पैनल के चेयरमैन श्री सतीश गोंसाई ने जानकारी दी कि एमएसएमईडी एक्ट 2006 वास्तव में एमएसएमई सैक्टर के लिये बकाया वसूली का महत्वपूर्ण स्त्रोत है। आपने बताया कि एमएसएमई ईकाईया इस एक्ट का लाभ उठाकर अपने लंबित भुगतान को शीघ्रातिशीघ्र प्राप्त कर सकते हैं।


श्री गोंसाई ने बताया कि इस संबंध में एमएसएमई ईकाईयों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से यह वेबिनार आयोजित किया गया है। 

वेबिनार में सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट ऑन रिकार्ड जितेंद्र गुप्ता ने एक्ट तथा इनसोलवेन्सी कानूनों के संबंध में जानकारी दी। 

श्री गोंसाई ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में एमएसएमई ईकाइयों के समक्ष भुगतान को लेकर समस्याएं बढ़ी हैं और इस संबंध में शिकायतों को देखते हुए ऐसे आयोजनों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है जिससे एमएसएमई सैक्टर्स को नये परिवेश के अनुरूप जानकारी प्रदान की जा सके।

आपने विश्वास व्यक्त किया कि यह वेबिनार निश्चित रूप से एमएसएमई ईकाईयों और उनके लंबित भुगतान के संबंध में महत्वपूर्ण कड़ी सिद्ध होगा और इससे निश्चित रूप से इस क्षेत्र की ईकाईयों को लाभ मिलेगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: