Wednesday 16 December 2020

फरीदाबाद की सिक्ख संगत उतरी किसानों के समर्थन में, जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन का समर्थन



फरीदाबाद 16 दिसंबर (Repco News)। फरीदाबाद की समस्त सिक्ख संगत ने देशभर में चल रहे किसानों के आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा करते हुए केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार से आग्रह किया है कि वह किसानों की मांगों को तुरंत पूरा करें ताकि देश के अन्नदाताओं के साथ न्याय हो सके।

गत दिवस किसान जत्थे बंदियों के अनशन अभियान के दौरान फरीदाबाद ने सिक्ख संगत ने खुलकर समर्थन देते हुए सड़कों पर उतर कर न‌ए कानूनों का विरोध किया।


फरीदाबाद सरब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव सरदार रविंदर सिंह राणा ने कहा कि यह लड़ाई वास्तव में पूरे देश की लड़ाई है क्योंकि खेत और कृषि पूरे देश में सांझे हैं। आपने कहा कि भाषाएं अलग हो सकती हैं, पहनावे अलग हो सकते हैं, परंतु खेतों में काम करने वाला किसान एक ही है और इसी किसान के साथ ज्यादती बर्दाश्त नहीं की जा सकती। 

स. राणा ने कहा कि सरकार का कहना है कि किसानों के हित में यह तीनों कानून लागू किए गए हैं, परंतु जो हालात दिखाई दे रहे हैं उससे साफ है कि किसानों का हित नहीं बल्कि कारपोरेट सेक्टर का हित अधिक सोचा गया है।


सेक्टर 12 में अधिवक्ताओं द्वारा दिए गए धरने में शामिल होते हुए सिख संगत ने जहां इस धरने के लिए अधिवक्ताओं विशेषकर बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान संजीव चौधरी प्रधान बॉबी रावत व एडवोकेट नरेंद्र सिंह कंग की सराहना की, वहीं जिला मुख्यालय पर उपस्थित अलग-अलग जत्थे बंदियों को भी अपना समर्थन देने की घोषणा की गई।

इससे पूर्व नीलम फ्लाईओवर के नीचे किसानों को समर्थन देते हुए फरीदाबाद नगर निगम पार्षद सरदार जसवंत सिंह ने कहा कि वह भी किसान के बेटे हैं और किसानों के समक्ष आने वाली समस्याओं से भलीभांति अवगत हैं। आपने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि किसानों की मांगों को जल्द से जल्द माना जाए।

इस अवसर पर सर्व श्री मंजीत सिंह, कुलवंत सिंह, उपकार सिंह, इंदर सिंह, आत्मा सिंह, राजू, सुखदेव सिंह, इकबाल सिंह, अमरीक सिंह, जालोर सिंह, जगजीत कौर पन्नू, कुलदीप सिंह भोगल, सुरेंद्र सिंह टीनू, परमजीत सिंह, कमलजीत सिंह, रणजीत सिंह, जगजीत शाह, निर्मल सिंह, सविंदर सिंह, सन्नी, प्रितपाल सिंह, अमृतपाल सिंह, अमरिंदर सिंह, दलजीत सिंह, सिमरन सिंह, जसविंदर सिंह, इरफान खान, नीरज, अनीश पाल, बबलू ने भी किसान बिलो का विरोध करते हुए इसे तुरंत वापस लेने की मांग की।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: