Monday 21 December 2020

सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक संगठन मतभेदों को त्याग किसान हित में भागीदारी दिखाएं : राणा



फरीदाबाद, 21 दिसम्बबर(Repco News/नरेंद्र रजनीकर) । सर्व गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी फरीदाबाद के महासचिव स0 रविन्द्र सिंह राणा ने कहा है कि आज देश के सभी सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक दलों को परस्पर मतभेदों को त्यागकर किसान हित मेें एकजुट होना होगा क्योंकि यदि किसान का भविष्य ही अंधकारमय हो जाएगा तो देश का प्रत्येक नागरिक स्वयं ही अंधेरे में चला जाएगा।


पलवल में मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों से आए किसानों द्वारा जारी धरने में बैठे किसानों को संबोधित करते हुए स0 रविन्द्र सिंह राणा ने कहा कि सरकार अलग-अलग तरह से भ्रम की स्थिति फैला रही है और किसानों में परस्पर तकरार तथा प्रदेश स्तर पर पानी के नाम पर राजनीति की जा रही है जिससे सभी को सावधान रहना होगा। आपने कहा कि देश का आम नागरिक किसानों के साथ है परंतु वह कई कारणों से खुलकर सामने नहीं आ रहा। 

धरने में भाजपा नेता चौ० वीरेंद्र सिंह द्वारा किसानों के समर्थन में कार्य करने की घोषणा का स्वागत करते हुए श्री राणा ने कहा कि पार्टीबाजी और दलगत राजनीति को त्यागकर राष्ट्रहित में सोचना होगा। 

इस अवसर पर फरीदाबाद सिक्ख संगत की ओर से किसानों को कंबल व अन्य जरूरी सामग्री भी प्रदान की गई। धरना स्थल पर किसानों सहित सर्वश्री रविन्द्र सिंह, बहादुर सिंह, मंजीत सिंह, चरणजीत सिंह, आत्मा सिंह, मंगल सिंह, प्रेम सिंह, सुखदेव सिंह, इंद्रजीत सिंह राजा, गुरप्रीत सिंह गोल्डी, कुलदीप सिंह, प्रवीण कुमार बॉबी, चरणजीत सिंह, हरमीत सिंह, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सिंह, रंजीीत कौर रोजी, कुलदीप कौर, अंजु, भवनीत सिंह, कुलदीप सिंह, डिम्पल ने भी किसानों के समर्थन में बैठकर धरने में भाग लिया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: