Monday 28 December 2020

जिला उपायुक्त महोदय का रोटरी थैलासीमिया सैंटर और रोटरी ब्लड बैंक का दौरा, हर संभव सहयोग का आश्वासन



फरीदाबाद 28 दिसंबर (रैपको न्यूज़)।फरीदाबाद के जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव ने रोटरी क्लब फरीदाबाद एवं रोटरी थैलासीमिया सैंटदर का दौरा किया। श्री यादव ने थैलासीमिया सैंटर में जाकर थैलासीमिया पीडि़त बच्चों से भी मुलाकात की और सैंटर द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी भी ली। बच्चों ने जिला उपायुक्त महोदय को अपने सुखद अनुभवों से अवगत कराया। उल्लेखनीय है कि 8 मार्च 2020 को स्थापित रोटरी थैलासीमिया सैंटर अब तक १६०० से अधिक ब्लड युनिट नि:शुल्क थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों को उपलब्ध करवा चुका है। फरीदाबाद में थैलासीमिया सैंटर की स्थापना रोटरी बंधुओं का एक सपना था, जो रोटेरियन सतीश गोंसाई के अथक प्रयासों से संभव हुआ है।


रोटरी जिला ब्लड डोनेशन चेयरमैन रो0 एच सी भुटानी ने जिला उपायुक्त को बताया कि थैलासीमिया सैंटर को रक्त पूर्ति रोटरी ब्लड बैंक द्वारा की जाती है। इसके अतिरिक्त रोटरी ब्लड बैंक १०५० रूपये प्रति युनिट की दर से सामान्य जनों को भी रक्त उपलब्ध करवाता है। इतना ही नहीं रोटरी ब्लड बैंक श्री सत्य सांई संजीवनी हास्पिटल, भगौला, पलवल को भी यहां बच्चों के दिल का आप्रेशन मुफत में किया जाता है, नि:शुल्क रक्त उपलब्ध करवाता है, रोटरी ब्लड बैंक सरकारी सिविल हास्पिटल (बी के हास्पिटल) को अब तक 1358 युनिट रक्त उपलब्ध करवा चुका है।

उल्लेखनीय है कि रोटरी थैलासीमिया सेंटर अपनी सुविधाओं के एवं उत्तम सेवाओं के लिये पूरे एनसीआर में अपनी विशेष प्रतिष्ठा बनाए हुए है। कोरोनाकाल में जब थैलासीमिया पीडि़त बच्चों के लिये एक-एक कर सभी द्वार बंद होने लगे तो रोटरी थैलासीमिया सैंटर ने थैलासीमिया पीडि़त बच्चों के लिए नि:शुल्क रक्त व ट्रांसफयूजन सुविधा उपलब्ध करवाई जिसका लाभ दूर-दूर के प्रदेशों ने भी उठाया।

इस अवसर पर ब्लड बैंक फरीदाबाद के प्रधान रो0 महेंद्र महतानी, निवर्तमान प्रधान रो० संजय वधावन व उपप्रधान दीपक प्रसाद, रो0 तरूण गुप्ता, रो0 एच एल भुटानी, रो0 योगेश सचदेवा ने उपायुक्त महोदय से रोटरी ब्लड बैंक व रोटरी थैलासीमिया सैंटर से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव ने रोटरी थैलासीमिया सैंटर एवं रोटरी ब्लड बैंक के कार्यों की सराहना करते उन्हें जिला प्रशासन की ओर से पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: