Wednesday 30 December 2020

सदस्यों के सहयोग व टीम भावना से जटिल परिस्थितियों में भी तत्पर रही एफ‌आईए : भाटिया


 


वर्चुअल रुप से संपन्न हुई एफ‌आईए की वार्षिक आम सभा

फरीदाबाद 30 दिसंबर (Repco News)। कोरोना के कारण फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की 28 वीं वार्षिक सभा (ए.जी.एम ) वर्चुअल रुप से संपन्न हुई। एसोसिएशन के प्रधान श्री बी.आर.भाटिया ने मीटिंग का आरंभ करते कहा कि हमारा यह प्रयास था कि स्थिति सामान्य हो जाए, परंतु ऐसा ना हो सकने के कारण यह आयोजन करना पड़ रहा है।


श्री भाटिया ने अपने पहले वर्ष में विपरीत स्थितियों के बावजूद सदस्यों द्वारा दिए गए सहयोग का आभार व्यक्त करते कहा कि पीएम केयर्स फंड में तीन करोड़ का योगदान और सीएम फंड में 30 लाख से अधिक राशि केवल सदस्यों के सहयोग से ही जुटाई जा सकी। एसोसिएशन ने कोरोनाकाल में सदस्यों की समस्याओं का समाधान कराने में जो सफलता पाई वह भी आप सब के समर्थन और प्रशासन व सरकार के सहयोग का ही परिणाम था। श्री भाटिया ने नगर निगम ,पुलिस, प्रशासन एवं जिला उपायुक्त के सहयोग की सराहना की।

श्री भाटिया ने एमएसएमई पैनल के चेयरमैन श्री सतीश गोसाई द्वारा वेबीनार आयोजित करने व एमएसएमई डेक्स की स्थापना में सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।


आपने स्किल डेवलपमेंट सेंटर के शानदार काम के लिए श्री एच. एल. भूटानी, ट्रेनिंग एवं वेबीनार के लिए श्री एस. के. तनेजा, ग्रीन एंड क्लीन फरीदाबाद के चेयरमैन श्री शम्मी कपूर द्वारा पौधारोपण की भी सराहना की। 

श्री भाटिया ने इंफ्रास्ट्रक्चर पैनल के चेयरमैन कोहिनूर ऑफ फरीदाबाद श्री के.सी. लखानी का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया कि उन्होंने कोरोनाकाल में भी इंफ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए एसोसिएशन की आवाज बुलंद रखी।

एसोसिएशन के महासचिव श्री जसमीत सिंह ने अपने संबोधन में कोरोना के कारण उद्योगों के समक्ष आई परेशानियों का जिक्र करते कहा कि वह एक कठिन समय था, जिसमें से हम निकल आए हैं। पिछले चार-पांच माह में स्थिति में सुधार हो रहा है। अतः हमें इस समय का पूरा पूरा सदुपयोग करना चाहिए।

आपने कहा कि कोरोना काल में भी एसोसिएशन कार्यालय ने अपने सदस्यों से संपर्क बनाए रखा। यही कारण है कि पीएम केयर्स फंड में सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

श्री जसमीत सिंह ने कहा कि कोरोना काल उपरांत उद्योग एवं व्यापार में बदलाव आ रहे हैं और 2021 का वर्ष नए अवसर एवं चुनौतियां लेकर आएगा। आज बाजार बहुत तेजी से ऊपर नीचे आ जा रहा है इसलिए आज उद्योग एवं व्यापारी वर्ग को इस बदलाव पर भी ध्यान रखना होगा।

एसोसिएशन के निवर्तमान प्रधान श्री संजीव खेमका का कहना था कि कोरोना के कारण यहां उद्योगों के समक्ष चुनौतियां आई है , यही नए नए अवसर भी प्राप्त हो रहे हैं। वास्तव में यह एक बदलाव का समय है और हमें इस बदलाव के अनुकूल अपने को ढालना होगा। कोरोना संकट सिमट रहा है परंतु समाप्त नहीं हुआ इसलिए सावधानी अति आवश्यक है।

एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष श्री सतीश भाटिया ने बजट प्रस्तुत किया, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

मीटिंग में एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री श्याम खेमका, डॉ एस.के. गोयल ,श्री पी.के. राजगढ़िया व पूर्व कोषाध्यक्ष श्री डी.पी. अग्रवाल व युवा सदस्य श्री ए. के.बंसल, श्री आर.के.भाटिया के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: