Tuesday 8 December 2020

किसान आंदोलन के समर्थन में सड़क पर उतरे फरीदाबाद के वकील



फरीदाबाद 8 दिसंबर (Repco News)। फरीदाबाद के वकील आज किसान आंदोलन के समर्थन में सड़क पर दिखाई दिए। फरीदाबाद बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान संजीव चौधरी के नेतृत्व में वकीलों ने लायर्स चैम्बर्स से अपना विरोध प्रदर्शन आरंभ किया और वकील पैदल मार्च करते हुए मथुरा रोड पर पहुंचे। बार एसोसिएशन के प्रधान बाबी रावत सहित बड़ी संख्या में वकील भी किसान समर्थन इस मुहिम में शामिल हुए।

वकीलों का नेतृत्व करते हुए बार के पूर्व प्रधान एडवोकेट संजीव चौधरी ने कहा कि फरीदाबाद के अधिवक्ता पूर्ण रूप से किसानों के साथ है। आपने कहा कि किसान भारतीय अर्थव्यवस्था ही नहीं बल्कि समाज की धूरी है और उनके आंदोलन को अधिवक्ताओं ने पूर्ण समर्थन दिया है। श्री चौधरी में कहा कि अन्नदाता ही वास्तव में प्राणदाता है इसलिए देश के सभी वर्गों को किसानों का समर्थन करना चाहिए।

श्री चौधरी ने कहा कि एमएसपी को लेकर केंद्र सरकार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, किसानों की मांगों को मानना चाहिए और अड़ियल रुख के बजाय ऐसा रास्ता निकालना चाहिए, जिससे किसानों और उनकी जमीनों पर नकारात्मक प्रभाव ना पड़े।

आपने कहा कि किसान वास्तव में पूरी अर्थव्यवस्था की नींव है, सेना में लड़ने वाले अधिकतर जवान और कोर्ट में लड़ने वाले अधिकतर वकील वास्तव में किसान परिवारों से संबंधित है, पूरा देश एक परिवार है और हम अपने परिवार को नजरअंदाज नहीं कर सकते।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में वकील समुदाय की उपस्थिति उल्लेखनीय रही जिनमें मुख्य रुप से संजीव चौधरी, बॉबी रावत, नरेंद्रर सिंह कंग, योगेंद्र चौहान, नरेंद्र अत्री, संजय वर्मा, वंदना सिंह, लीलावती, अनिकेत, प्रशांत अधाना, इंद्रपाल,  धर्मवीर डागर, राकेश बैंसला, इमरान, प्रवीण कपासिया, नेत्रपाल, जसवीर भड़ाना, हर्ष कुमार, नरेश रावत, सर्वेश कौशिक, पवन पराशर, विपिन यादव, विशाल आहूजा, विकास भड़ाना, अरुण नागर, निर्मल वर्मा, संजय गुप्ता, सुशील रावत, समुंदर सिंह रावत, हरशिदर भाटी सहित बड़ी संख्या में वकील थे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: