Sunday 21 March 2021

भाटिया सेवक समाज व तारा संस्थान ने 80 साल के बुजुर्ग लोगो को किया सम्मानित



फरीदाबाद, 21 मार्च (Repco News)। समाज में बुजुर्गो के मान सम्मान को बचाए रखने एवम् नई पीढ़ी तक उनकी महत्ता पहुंचाने के उद्देश्य से भाटिया सेवक समाज तथा तारा संस्थान उदयपुर द्वारा संयुक्त रूप से 80 साल के बुजुर्ग लोगो को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बड़खल विधानसभा विधायिका श्रीमति सीमा त्रिखा ने कहा कि हम सबको बुजुर्गो की सेवा हेतु तत्पर रहना चाहिए।

आपने कहा कि भाटिया सेवक समाज के प्रधान श्री मोहन सिंह भाटिया व उनकी कार्यकारणी ने बुजुर्गो को समानित करने का जो कार्य आरंभ किया है वह निश्चित रूप से सराहनीय है ।

इस मौके पर भाटिया सेवक समाज के प्रधान स. मोहन सिंह भाटिया ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि नई पीढ़ी को बुजुर्गो की महता को समझना चाहिए व उनकी सेवा करनी चाहिए ताकि उनसे प्राप्त संस्कारों एवम् अनुभवों के आधार पर सेवा को निरंतर चलाया जा सके।

आपने कहा कि आज की अंधी दौड़ में नौजवानों को अपने बड़े बुजुर्गो के साथ  बातचीत तथा समय व्यतीत करना चाहिए ताकि आपस में विचार, जानकारी, प्रेमपूर्ण संबंध बनाए जा सके।


इस अवसर पर तारा संस्थान उदयपुर की अध्यक्षा श्रीमती कल्पना गोयल ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन समाज में नई तथा पुरानी पीढ़ी में आपसी समन्वय बनाने के उद्देश्य से किया गया।

आपने कहा कि हम सबको बुजुर्गो की सेवा करना चाहिए क्योंकि ऐसा करना हमारा कर्तव्य ही नहीं नैतिक जिम्मेदारी बनती है।

इस अवसर पर भाटिया सेवक समाज के  सरपरस्त एवम् फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री बी आर भाटिया ने कहा कि आज के व्यस्ततम दौर में ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से रिश्तो में मजबूती, मानव सेवा तथा आपसी प्रेम को बढ़ावा मिलता है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि फरीदाबाद रोटरी क्लब ईस्ट के प्रधान श्री वेद अदलक्खा ने कहा कि समाज में कार्यरत सभी संस्थाओं को ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करना चाहिए जो समाज में  प्रेम, तालमेल तथा आपसी निकटता लाने में सहायता प्रदान करे।

इस अवसर पर सर्वश्री  लोचन भाटिया, संत राम भाटिया, बब्बू भाटिया, बी डी भाटिया, राधेश्याम भाटिया, प्रमोद भाटिया, दीपेश मित्तल, निक्के शाह, गुलशन बग्गा, विंटटी भाटिया सहित समाज में कार्यरत संस्थाओं के अधिकारियों की उपस्थिति सराहनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: