Friday 20 August 2021

गरीब परिवारों को निशुल्क अनाज वितरण का निर्णय सराहनीय : सीमा त्रिखा


फरीदाबाद, 20 अगस्त (रैपको न्यूज़)। बडखल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सरकार ने गरीब परिवारों को निशुल्क अनाज वितरण करने का निर्णय लेकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। सरकार का संकल्प है कि हर परिवार सशक्त बनें, सम्पन्न बनें। कोविड-19 की परिस्थितियों के बाद सरकार लगातार इस योजना के तहत गरीबों को सीधी मदद पहुंचा रही है।

यह बात विधायक सीमा त्रिखा ने आज एसजीएम नगर के सरदार पटेल भवन एवं दयालबाग में आयोजित अन्नपूर्णा महोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने इस अवसर पर योजना के लाभपात्रों को राशन के बैग वितरित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार का उद्देश्य है कि अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ मिले ताकि गरीब से गरीब व्यक्ति को जीवन-यापन से संबंधित सभी सुविधाएं समयबद्ध मिल सकें। कोविड-19 की परिस्थितियों में सरकार ने गरीबों के लिए उनके घर-द्वार पर ही अन्न व अन्य खाद्य वस्तुओं की व्यवस्था की ताकि कोई भी परिवार भूखा न रहे। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत ही आज अनेक गरीब परिवारों को राशन मिलना संभव हो पाया है।

विधायक सीमा त्रिखा ने जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का आह्वïन किया कि वे अन्नपूर्णा महोत्सव कार्यक्रम को जिला में पूर्ण रूप से सफल बनाएं तथा हर पात्र व्यक्ति तक राशन पहुंचना चाहिए। डिपो होल्डर भी यह सुनिश्चित करें कि उनके एरिया में कोई भी लाभपात्र इस योजना के लाभ से वंचित न रहने पाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की परिस्थितियों में सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने भी काफी सहयोग किया था। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना की परिस्थितियां जारी हैं। ऐसे में सभी लोग सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग, हाथों की साफ-सफाई आदि सभी नियमों की पालना जरूर करते रहें।

इस मौके पर एसडीएम पंकज सेतिया ने भी कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत इस कार्यक्रम को क्षेत्र में पूर्ण रूप से सफल बनाया जाएगा तथा सभी लाभपात्रों तक प्रति यूनिट पांच किलोग्राम की मात्रा में गेहंू वितरित करवाया जाएगा। इस संबंध में क्षेत्र के सभी डिपो धारकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं।

अन्नपूर्णा महोत्सव में एरिया फूड सप्लाई अधिकारी अंजुबाला, सतेंद्र पांडे, हरेंद्र भडाना, राजकुमार वोहरा, सुशील सेतिया, कर्मवीर बैंसला, ओमप्रकाश ढींगरा, हिमांशु मिश्रा, चमन गर्ग, मूलचंद शर्मा, भूरण झा व विनय बक्शी आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: