Saturday 4 September 2021

श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल, 1बी में मनाया गया अध्यापक दिवस


फरीदाबाद, 4 सितंबर। श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी  स्कूल, 1बी - ब्लॉक में अध्यापक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर श्री राजीव कुमार कोछड़,

श्री कुंदन राज सिंह, श्री नितिन छिब्बर, श्री रंजीव ओबेरॉय (आशीर्वाद रसोई से) ने शिरकत की। आशीर्वाद रसोई से आये सभी सदस्यों ने उपहार देकर सभी अध्यापिकाओं को सम्मानित किया ! श्री राजीव कोछड़ जी ने कहा कि अध्यापक उस कुम्हार की तरह हैं जो बच्चों रुपी कच्ची मिट्टी को सही आकार देकर देश का भविष्य बनाने में मुख्य भूमिका निभाता हैं ! उन्होंने संस्था के सभी सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह इस स्कूल में आकर अपना बचपन वापिस पा लेते हैं।

इसके बाद प्रधान श्री अशोक अरोड़ा जी (पूर्व मेयर),  उप- प्रधान श्री विनोद चावला जी और श्री संजय कुमार जी,  जनरल सेकेटरी श्री पवन कुमार जी, स्कूल इंचार्ज श्री बंसी लाल अरोड़ा जी और श्री राधेश्याम कुमार जी एवं सरपरस्त श्री सोहन लाल जी के साथ मिलकर सभी अध्यापकों को भेंट देकर सम्मानित किया।

श्री अशोक अरोड़ा ने बताया कि हमारे अपने शिक्षकों को सम्मान देने के लिये विद्यार्थियों द्वारा ये हर वर्ष 5 सितंबर को मनाया जाता है। हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर 1888 को हुआ था इसलिये अध्यापन पेशे के प्रति उनके प्यार और लगाव के कारण उनके जन्मदिन पर पूरे भारत में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता हैं ! उन्होंने इस अवसर पर अपने देश के बदलते स्वरुप पर खेद भी व्यक्त किया कि किस प्रकार कुछ राजनैतिक पार्टिया देश की संस्कृति नष्ट कर रही हैं। साथ ही उन्होंने अध्यापकों  से इन  बच्चों का भविष्य के साथ देश का भविष्य सँवारने की अपील भी की।

अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती सुषमा विरमानी ने सभी को अध्यापक  दिवस की  शुभकामनाये दी और सभा में आये सभी अतिथियों का धन्यवाद किया !

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: