Tuesday 7 September 2021

शिक्षाविद सतीश फौगाट को इंटरनेशनल प्राइड अवॉर्ड, शक्ति कपूर से बेटे नवराज फौगाट ने प्राप्त किया अवॉर्ड


फरीदाबाद, 7 सितंबर (रैपको न्यूज़)। शहर के जाने माने शिक्षाविद डॉ सतीश फौगाट को इंटरनेशनल प्राइड अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया द्वारा हर वर्ष देशभर से चुनी हस्तियों को प्रदान किया जाता है।

करनाल के होटल डिवेंचर में आयोजित एक समारोह में देश भर से पहुंची हस्तियों के बीच यह सम्मान पत्र प्रदान करने के लिए मशहूर फिल्मी कलाकार शक्ति कपूर यहां पहुंचे थे। किन्हीं कारणों से श्री फौगाट के पुत्र नवराज फौगाट ने यह अवॉर्ड श्री कपूर से प्राप्त किया। इस अवसर पर फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र अरोड़ा ने बताया कि संस्था द्वारा पूरे देश से विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली हस्तियों को सम्मानित किया जाता रहा है। इसी कड़ी में श्री फौगाट का चुनाव किया गया। उन्होंने शिक्षा और समाजसेवा के क्षेत्र में जिस प्रकार देश से लेकर विदेश तक नाम कमाया है। हम उसी नाम को सम्मानित करने का प्रयास कर रहे हैं।

श्री अरोड़ा ने बताया कि फाउंडेशन के साथ अनेक आईएएस, आईपीएस और फिल्मी हस्तियां जुड़ी हुई हैं जिनके मार्गदर्शन में समाज सुधार के कार्य किए जा रहे हैं। इस बारे में डॉ सतीश फौगाट ने बताया कि संस्था के द्वारा उन्हें इस बारे में जब सूचना दी गई तो उन्हें हर्ष की अनुभूति हुई लेकिन पहले से मौजूद कार्यक्रम की विवशता के चलते मैं समारोह में शामिल नहीं हो सका लेकिन संस्था के प्रयासों और अवॉर्ड के लिए मैं बहुत धन्यवाद देता हूं।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: