Saturday 9 October 2021

हरियाणा सरकार अपने बेड़े में शामिल कर रही है इलैक्ट्रिक वाहन, शुरू हुआ हरियाणा का पहला ई-व्हीलर्स फुलफिलमेंट सेंटर


फरीदाबाद, 9 अक्टूबर (रैपको न्यूज़)। हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में इलैक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिए जाने के चलते अब इलैक्ट्रिक वाहनों का कारोबार करने वाली कंपनियों ने भी हरियाणा का रुख कर लिया है।

हैदराबाद स्थित ई-व्हीलर्स मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने बल्लभगढ़ (फरीदाबाद) में ई-व्हीलर्स फुलफिलमेंट सेंटर शुरू किया है।

ईवी फुलफिलमेंट सेंटर के संचालक प्रशांत मित्तल और ई-व्हीलर्स के सीईओ वासु देवा रेड्डी बीराला ने कहा कि वर्तमान हालातों में पैट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों व कम होती उपलब्धता के दौर में इलैक्ट्रिक वाहनों को अपने जीवन मे शामिल करना जरूरी है। यह बढ़ रहे प्रदूषण को कम करके पर्यावरण संतुलन में भी सहायक है।

 हरियाणा सरकार ने भविष्य में जहां सरकारी वाहनों की खरीद में इलैक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने का फैसला किया है वहीं चंडीगढ़-दिल्ली मार्ग इलैक्ट्रोनिक वाहन चार्जर स्थापित किए जा रहे हैं।

प्रशांत मित्तल ने कहा कि  इलैक्ट्रिक मोबिलिटी को सामान्य करने की दिशा में एक नया विचार है। वासु देवा रेड्डी बीराला ने कहा की ई-व्हीलर्स को एक सर्व-चैनल मोबिलिटी मार्केटप्लेस माना जाता है जो ईवी ओएमई, सेवाओं और ग्राहकों के बीच के अंतर को कम करते हुए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह के व्यापार को कवर करता है। 

यह अपनी तरह का एक अनूठा मंच है जो ग्राहकों को ऑनलाइन वाहन बुक करने और नजदीकी ई-व्हीलर्स स्टूडियो से उठाने में मदद करता है। 

होवरबोर्ड्स, ई-स्केटबोर्ड्स, ई-साइकिल, ई-स्कूटर से लेकर ई-मोटरसाइकिल तक, यह प्लेटफॉर्म चार्जिंग स्टेशनों और ग्राहक सहायता हेतु डिजिटल पहुंच के साथ-साथ आवागमन स्पोर्ट की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध कराता है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: