Thursday 4 August 2022

राशन डिपुओ पर भी राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध, ₹25 रुपये की सहयोग राशि देकर ले सकेंगे


बल्लबगढ़ ,03 अगस्त (रैपको न्यूज़)। एसडीएम त्रिलोक चंद ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में आगामी 13 से 15 अगस्त तक "हर घर तिरंगा" अभियान को सफल बनाने के लिए एसडीएम कार्यालय  परिसर/पंचायत भवन में राष्ट्रीय झंडा वितरण केंद्र का शुभारंभ किया। एसडीएम ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा अभियान की सफलता को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी रूप रेखा तैयार कर ली है।

उन्होंने बताया कि अभियान में शामिल लोगों को झंडा उपलब्ध करवाने के मद्देनजर प्रशासन ने  मंगलवार को एसडीएम कार्यालय  सचिवालय परिसर झंडा वितरण केंद्रों का शुभारंभ किया है।

   इस झंडा वितरण केंद्र में उपमण्डल की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित राष्ट्रीय ध्वज डंडा सहित आमजन के लिए निर्धारित सहयोग राशि पर देने के लिए  रखे गए हैं।

  उन्होंने बताया कि पहले प्रयास में उपमण्डल में  प्रशासन ने सभी राशन डिपुओ पर  इस अभियान में सफल संचालन के लिए राष्ट्रीय ध्वज विवरण केन्द्रों का शुभारंभ किया गया है।

एसडीएम त्रिलोक चंद ने बताया कि  प्रमुख आवागमन  स्थानों पर शुरू किए जा रहे इन झंडा वितरण केंद्रों में कोई भी नागरिक केवल ₹25 रुपये की सहयोग राशि दे कर तिरंगा झण्डा डण्डी के साथ ले सकता है। उन्होंने कहा कि आमजन इन वितरण केंद्रों से झंडा लेने पर केवल तिरंगा अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर पाएंगे साथ ही वे अप्रत्यक्ष रूप से स्वयं सहायता समूह की मेहनत कश महिलाओं को भी स्वावलंबी बनाने में सहयोग कर सकेंगे।

 इसके साथ साथ उपमण्डल के गाँव के प्रत्येक घरों तक झंडा कैसे पहुँचाया जाए प्रशासनिक स्तर पर इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। उन्होंने बताया कि कुछ झंडों का इंतज़ाम प्रशासन स्तर पर किया जा रहा है। वहीं निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति के लिए जिला के समाजसेवी व सीएसआर के माध्यम औधोगिक इकाईयों का भी सहयोग लिया जा रहा है। 

 बल्लबगढ़ की भगत सिंह कॉलोनी में झंडा वितरण कार्यक्रम किया गया। कॉलोनियों के लोगों ने उत्साह के साथ झंडा वितरण कार्यक्रम में शिरकत की और ₹25 देकर के झंडा खरीदा।

  इस मौके पर टिपरचंद शर्मा, निर्वतमान पार्षद दीपक यादव, दीपक चौधरी,राकेश गुर्जर, लखन बैनीवाल, भगवान दास गोयल, प्रेम खट्टर, जगत भूरा,प्रदीप शर्मा, प्रताप भाटी, नीलम चौधरी, शीला शर्मा, बबली प्रधान, शुभलेष मलिक,

संगीता नेगी, महेश गोयल, जितेंद्र बंसल,अनुराग गर्ग,गजेंद्र वैष्णव, ज्ञानेंद्र भारद्वाज,प्रेम मदान के कपिल डागर,डॉ योगेंद्र सिंह,संजय कुमार, पुष्पा शर्मा के अलावा जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक अधिकारी सहित शहर के गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: