Sunday 25 September 2022

जगदीश सिंह झींडा होंगे हरियाणा सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के न‌ए प्रधान!


फरीदाबाद 25 सितंबर (रैपको न्यूज़/ नरेंद्र रजनीकर)। माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के संबंध में दिए गए फैसले उपरांत कल शनिवार को दिनभर हलचल का माहौल बना रहा और देर सांय हरियाणा सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 33 सदस्यों ने जगदीश सिंह झिंडा को कमेटी का अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा कर दी। कमेटी के सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया। बताया गया है कि इस बैठक में 26 सदस्य व्यक्तिगत तौर पर मौजूद रहे, जबकि 7 सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग में शामिल हुए।

कैथल के गुरुद्वारा नीम साहिब में बैठक करने के बाद जगदीश सिंह झींडा ने कहा कि आज यह मीटिंग अमरिंदर अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई है । उन्होंने कहा कि बैठक में यह बात हुई कि बलजीत सिंह दादूवाल मनमानी कर रहे हैं। इसलिए कमेटी के सभी मौजूद सदस्यों ने दादूवाल को अध्यक्ष पद से हटाने का फैसला लिया है। स. झींडा ने कहा कि दादूवाल ने एक बार भी हाउस की मीटिंग नहीं बुलाई। वे बिना किसी से सलाह मशवरा किए कार्य कर रहे हैं।

स. जगदीश सिंह झींडा ने कहा कि मैंने बीमार होने की वजह से अपने पद से इस्तीफा दिया था, जो कानूनी रूप से राज्यपाल के पास जाना था। उसके बाद ही यह इस्तीफा मंजूर होना था, लेकिन कानूनी प्रक्रिया पूरी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अब मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं और हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 36 सदस्यों में से 33 सदस्यों ने सर्वसम्मति से मुझे यह सेवा सौंपी है। उन्होंने कहा कि कमेटी के सदस्य मुख्यमंत्री के पास जाएंगे और उन्हें इस फैसले पर बधाई देंगे। स. झिंडा ने कहा कि अब हरियाणा सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ही प्रदेश के सभी गुरुद्वारों की देखभाल करेगी।

दूसरी ओर स. बलजीत सिंह दादूवाल ने एक ब्यान में कहा है कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है, वह कमेटी के मौजूदा प्रधान हैं, क्योंकि उन्हें हटाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव जरूरी है। यह भी कहा गया है कि कुछ सदस्यों के हस्ताक्षर फर्जी हैं जिनसे उनकी बात भी हुई है।

दूसरी ओर एग्जीक्यूटिव मेंबर सतपाल सिंह रामगढ़िया ने कहा है कि स. दादूवाल को हटाने के लिए 15 सितंबर को एक्जीक्यूटिव मेंबर्स ने उपायुक्त कैथल को एक पत्र दिया था, जिसकी रिसीविंग भी ग्रुप मेंबर के पास है और उसी के आधार पर उन्हें हटाया गया है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: