Saturday 24 September 2022

विकास चौधरी बैस्ट सर्पोट टू एम. एस. एम. ई. अवार्ड से सम्मानित


फरीदाबाद, 24 सितम्बर (रैपको न्यूज़/ नरेंद्र रजनीकर)। प्रमुख औद्योगिक संगठन आई एम एस एम ई आफ इंडिया के 13वां वार्षिक अधिवेशन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में केन्द्रीय एम.एस.एम.ई. सचिव बी.बी. स्वाइन एवं  अतिरिक्त मुख्य सचिव, वाणिज्य एवं उद्योग विभाग, हरियाणा सरकार श्री आनंद मोहन शरण ने एच.एस.आई.आई.डी.सी., फरीदाबाद आफिस को बैस्ट इंस्टीट्यूशनल पुरस्कार  से सम्मानित किया।

एच.एस.आई.आई.डी.सी को यह पुरस्कार कोविड-19 के बाद छोटे उद्योगों को फिर से शुरूआत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के प्रदान किया गया।

इस अवसर पर श्री बी.बी. स्वाइन ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि देश की जीडीपी व अर्थव्यवस्था के विकास में एम.एस.एम.ई. सैक्टर का हमेशा से योगदान रहा है तथा आने वाला समय एम.एस.एम.ई. सैक्टर के लिए चुनौतियाँ व अवसर प्रदान करने वाला है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए आनंद मोहन शरण ने कहा कि हरियाणा सरकार ने एम.एस.एम.ई. सैक्टर के प्रोत्साहन के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं जारी की हैं तथा भविष्य में भी हरियाणा सरकार एम.एस.एम.ई. उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाऐं लाती रहेगी।

 एच.एस.आई.आई.डी.सी. के सम्पदा अधिकारी श्री विकास चौधरी ने बैस्ट सर्पोट टू एम.एस.एम.ई. अवार्ड प्राप्त किया। इस अवसर पर संगठन के चेयरमन राजीव चावला ने कहा कि चाहे किसानों का धरना उठाने की बात हो, चाहे कोविड-19 

में राशन/दवाईयां बांटने की बात हो, चाहे ब्लड डोनेशन कैम्प लगाने की बात हो श्री विकास चौधरी ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है। 

श्री चावला ने कहा कि आई.एम.टी., फरीदाबाद किसान आदोलन के कारण बन्द होने की कगार पर था, उद्योगपति अपने प्लाट सरन्डर करके जा रहे थे, लेकिन श्री चौधरी के प्रयासों से आज आई.एम.टी., फरीदाबाद आसमान की ऊचाईयाँ छू रहा है। आज गुरूग्राम के हो या मानेसर के हो या दिल्ली के हो, हर उद्योगपति आज आई.एम.टी. फरीदाबाद में प्लाट लेने के लिए आतुर है, ये श्रेय सिर्फ विकास चौधरी को जाता है। आज उद्योगपति की कोई भी समस्या हो, श्री चौधरी आगे खड़े नजर आते हैं।

उपस्थितजनों ने भी श्री विकास चौधरी के सहयोग की मुक्त कंठ से सराहना की।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: