Friday 7 October 2022

डी.ए.वी. में 'संस्कृति- द कल्चरल क्लब' द्वारा प्रतियोगिताओं का आयोजन


फरीदाबाद 7 अक्टूबर (रैपको न्यूज़)। डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय के बीबीए संकाय के 'संस्कृति- द कल्चरल क्लब' द्वारा नवरात्री व् दशहरा के विषय पर विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं  का आयोजन किया। इन प्रतियोगिताएं में नोटिस बोर्ड सजावट, मुखोटा मेकिंग, फ़ोटोग्राफ़ी कॉम्पटिशन जैसे कार्यक्रम शामिल रहे जिनमें महाविद्यालय के लगभग सौ छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।  कप्तान सुनीता डुडेजा, श्रीमती आरती कुमारी, श्रीमती वंदना नांगिया इन प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल में शामिल रहे। इन प्रतियोगिताओं के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों के कलात्मक कौशल को निखारना रहा। 

नोटिस बोर्ड प्रतियोगिता में टुरिज़म विभाग के ज्योति, रोहित व ख़ुशी प्रथम तथा बी.बी.ए. विभाग के खुशी, हिमांशी व जतिन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।  बी.कॉम. विभाग के दिव्या, अनुषा व  जसकीरत को सांत्वना पुरुस्कार दिया गया। मुखोटा मेकिंग प्रतियोगिता में  बी.टी.टी.एम विभाग की नंदिनी प्रथम, बी.एस.सी. विभाग की आरती द्वितीय, बी.सी. ए विभाग की वंशिका व बी.बी.ए विभाग के साहिल संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे। फोटोग्राफी में बी.बी.ए. विभाग के जितेंदर ने प्रथम, बी.बी.ए. विभाग के संजय ने द्वितीय तथा बी.सी.ए. विभाग के मनप्रीत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बी.टी.टी.एम विभाग के दीपक  को सांत्वना पुरुस्कार दिया गया। क्लब के विद्यार्थी वर्ग सदस्यों मोनिका भारती, प्रिया सेठी, निगम, विनम्र,आदित्य व् दीपांशु शर्मा को कार्यक्रम के आयोजन में सराहनीय भूमिका निभाने के लिए पुरस्कृत किया गया।

महाविद्यालय की प्राचार्या महोदया डॉ सविता भगत ने विद्यार्थियों की कला निपुणता की सराहना की व् उनको अपने कला कौशल को निरंतर निखारने के लिए हमेशा प्रयासरत रहने के लिए भी प्रोत्साहित किया। इस मौके पर बी.बी.ए. विभाग क़े कोऑर्डिनेटर- श्री मुकेश बंसल, डीन- डॉ सुरभि, विभागाध्याक्षिका- श्रीमती अंकिता मोहिंद्रा सहित विभाग क़े अन्य सभी प्राध्यापकगण उपस्थित रहे। इन प्रतियोगिताओं  का आयोजन 'संस्कृति-दा कल्चरल क्लब' की संयोजिका डॉ निशा सिंह व् क्लब के शिक्षक वर्ग के सदस्य श्रीमती स्नेहलता, श्रीमती किरण कालिया, श्रीमती मीनाक्षी कौशिक व् श्रीमती तनूजा गर्ग के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: