Friday 28 April 2023

फरीदाबाद मे वकीलों की हड़ताल स्थगित, शनिवार से पूर्ण रूप से आरंभ होगा काम


फरीदाबाद, 28 अप्रैल (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद में वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज होने के विरोध में अधिवक्ताओं द्वारा की गई अनिश्चितकालीन हड़ताल को आज कुछ समय के स्थगित कर दिया गया। उम्मीद है कि शनिवार से पूर्ण रूप से काम आरंभ हो जाएगा।

बार एसोसिएशन के प्रधान राजेश बैंसला के अनुसार जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री वाई एस राठौर व डीसीपी फरीदाबाद सेन्ट्रल ने बार को    विश्वास दिलाया है कि वकीलो विरुद्ध एफआईआर को निरस्त करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी।

उल्लेखनीय है अधिवक्ताओं की हड़ताल मंगलवार को आरम्भ की गई जोकि शुक्रवार दोपहर बाद तक जारी रही। हड़ताल की सबसे बड़ी विशेेषता यह रही कि कोर्ट में अधिवक्ता एकजुट होकर हड़ताल में शामिल रहे।

ज्ञातव्य रहे फरीदाबाद कोर्ट परिसर में वकीलों के साथ बदसलूकी के मामले को लेकर एक एफआर्ईआर दर्ज की गर्ई थी, जिसके बाद पुलिस ने वकीलो के विरूद्ध भी एक मामला दर्ज किया, इस मामले में फरीदाबाद बार के प्रधान राजेश बैंसला व अन्य कर्ई वकीलों को आरोपी बनाया गया है। वकीलोंं की मांग हैै कि इस मामले को निरस्त किया जाए।

फरीदाबाद के अधिवक्ताओं के समर्थन में प्रदेश की क‌ई बार एसोसिएशन आगे आई और बार काउंसिल ऑफ पंजाब व हरियाणा ने भी मामले को मामले में हस्तक्षेप कर एक सप्ताह का समय दिया था।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: