Saturday 5 January 2019

इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस के साथ अर्थव्यवस्था की सुदृढ़ता के अनुमान स्वागतयोग्य : जैन


गुरूग्राम। गुडग़ांव चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रधान श्री विकास जैन ने देश में आवास, विद्युत और रेलवे क्षेत्र पर फोकस केंद्रित करने संबंधी सरकार की नीति उपरांत रेटिंग एजेंसी इकरा द्वारा २०१८-१९ के साथ-साथ अगले वित्त वर्ष में इस्पात खपत में ७ फीसदी तक की वृद्धि के अनुमान पर सुखद प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
श्री जैन का मानना है कि सरकार द्वारा इंफ्रास्ट्रक्चर पर जिस प्रकार ध्यान केंद्रित किया जा रहा है वह अर्थव्यवस्था के लिये एक अच्छा संकेत है क्योंकि इंफ्रास्ट्रक्चर से ही न केवल अर्थव्यवस्था को गति मिलती है बल्कि उद्योगों के लिये भी कार्य के अवसर बढ़ते हैं जोकि वर्तमान समय की मांग है।
अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस्पात की कीमतों में कमी तथा इससे आयात सस्ता होने व दूरगामी रूप से इसके परिणाम भारतीय इस्पात उत्पादकों पर पडऩे जैसे अनुमानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते श्री जैन ने कहा है कि इस्पात मैन्यूफैक्चरिंग को सस्ता बनाने की दिशा में कार्य जरूरी हैं जिसके लिये रॉ मैटीरियल अर्थात पावर पर ध्यान दिया जाना चाहिए।
रेलवे, इलैक्ट्रीसिटी, हाउसिंग तथा इसके साथ अन्य बुनियादी ढांचों पर कार्य किये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री जैन ने कहा है कि यह निश्चित रूप से हर्ष का विषय है कि इंफ्रास्ट्रक्चर से अच्छे परिणामों के अनुमान लगाए जा रहे हैं। आपने विश्वास व्यक्त किया है कि अर्थव्यवस्था की सुदृढ़ता के लिये आने वाले समय में सरकार प्रभावी कार्यनीति क्रियान्वित करेगी और इससे सभी वर्गों को लाभ मिलेगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: