Wednesday 22 May 2019

४० रक्तदानियों ने रक्त की कमी को दूर करने में दिया महत्वपूर्ण योगदान



फरीदाबाद। गर्मी के मौसम में रक्त की भारी कमी को देखते हुए पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज  ने नागरिक अस्पताल पलवल स्थित सरकारी ब्लड बैंक में एक आपातकालीन स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया ।
  शिविर की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल ने की। शिविर का संयोजन क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल ने किया।
शिविर का शुभारम्भ डिप्टी सिविल सर्जन डा. संजय शर्मा, एस एम ओ डा.अजय माम, एम ओ डा. सरफराज, समाजसेवी एम एल कथुरिया, पृथला के समाजसेवी धीरुभाई भगत सिंह, रोटरी क्लब पलवल सीटी के पूर्व प्रधान संजय मित्तल, शिवा चैरिटेबल फाउंडेशन के प्रधान शिव कुमार गर्ग , राजीव गुप्ता ने किया।                              
विकास मित्तल ने रक्तवीरों का धन्यवाद देते हुए बताया कि जब जीवन और मौत के बीच जूंझती जिंदगी... और चिकित्सकों का आदेश तुरंत खून चाहिए...  ऐसे में फिक्रमंद परिजनों की चिंता और बढ़ जाती हैं तुरंत दौड़-भाग और खून के आंसू रोने की स्थिति। ऐसे लगता है जैसे वो मांग लिया जो अब पता नहीं कब और कैसे मिलेगा?.. लेकिन पलवल में ये खून के आंसू कुछ ही पल में खुशी के मोती बनकर छलक पड़ते है जब यहां एक नहीं कतार में खड़े अनेक लोग उनकी मदद में उठ खड़े होते हैं और तत्काल खून का प्रबंध हो जाता है।  उन्होंने बताया कि 40 रक्तदाताओं ने आपातकाल में ब्लड बैंक में पहुँच कर स्वैच्छा से रक्तदान किया। वही डा. सजय ने  रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि गर्मियों में खुन की कमी दूर करने के लिए आये रक्तदाताओं का जज्बा काबिले तारीफ हैं। अल्पना मित्तल ने बताया कि  शिविर में 5 महिलाओं के साथ साथ लगभग 25 रक्तदाताओ  ने पहली बार  रक्तदान करके रक्त की कमी को दूर करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया ।
शिविर को सुचारू रूप से चलाने के लिए रुद्र नारायण मित्तल, दीपक शर्मा, मितलेश, अंजना, कुलदीप, राजीव डागर, अंकुर तेवतिया, योगेश तायल, जसवीर कूण्डु, जयदेव सहरावत,हेमंत, मोहित चौहान, नरदेव डागर, सुमन, आदि ने विशेष सहयोग दिया। 
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: