Friday 20 September 2019

ननकाना साहिब से जारी यात्रा 30 सितम्बर को फरीदाबाद पंहुचेगी, सिक्ख प्रतिनिधियों ने की व्यवस्था संबंधी बैठक


फरीदाबाद (रैपको न्यूज प्रतिनिधि)। प्रथम गुरु गुरु नानक देव जी के 550 वें पर्व को मनाने के लिए ननकाना साहिब पाकिस्तान से चली यात्रा देश के विभिन्न शहरों में भव्य स्वागत उपरान्त 30 सितंबर को फरीदाबाद में प्रवेश करेगी। रात्रि विश्राम उपरान्त यात्रा 1 अक्तूबर को फरीदबाद से दिल्ली के रवाना होगी। फरीदाबाद में यात्रा गुरूद्वारा दरबार साहिब एनआईटी फरीदाबाद में रूकेगी। इस संबंध में आज यहां फरीदाबाद के विभिन्न गुरूद्वारों व सिक्ख प्रतिनिधियों की एक बैठक में यात्रा के स्वागत संबंधी एक बैठक में  शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के वरिष्ठ उपप्रधान रविंद्र सिंह राणा ने बताया कि यात्रा 30 सितम्बर को गुरूग्राम से फरीदाबाद में प्रेवश करेगी और 1 अक्तूबर को दिल्ली में प्रेवश करेगी। स. राणा के आहवान पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों ने एकजुटता से यात्रा का स्वागत करने के लिए व्यापक स्तर पर कार्य करने, स्वागत संबंधी कमेटी बनाने, व्यवस्था संबंधी कमेटी, ठहराव संबंधी व्यवस्था करने, रूट को भव्य बनाने पर विचार विमर्र्श किया। स. राणा ने कहा कि 550वां प्रकाश वर्ष सिक्खों के लिए ही नहीं सभी वर्गों के लिए बधाई का विषय है क्योंकि गुरु नानक देव जी को सभी वर्ग अपना गुरु मानते हैं। आपने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हम अपने जीवन में गुरू साहिब के प्रकाश पर्व का 550वां वर्ष मना रहे हैं और यात्रा फरीदाबाद में गुरु साहिब की यादगार चीजों के साथ आ रही है।
इस अवसर पर गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा न. 1, जवाहर कालोनी, सैक्टर 55, जनता कालोनी, डबुआ कालोनी, गुरूग्रंथ साहिब न.1, गुरूद्वारा पोथीमाला साहिब, गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा न. 5, गुरूद्वारा इन्द्रखेल, गुरूद्वारा पंचायती 5 डी, गुरूद्वारा सैनिक कालोनी, गुरूद्वारा गुरू नानक पार्क 5 सी सहित पंजाबी सेवा दल के पदाधिकारी व सिक्ख प्रतिनिधियों की भारी उपस्थिति उल्लेखनीय रही जिनमें सर्वश्री बहादुर सिंह सभ्रवाल, एडवोकेट नरिन्द्र सिंह कंग, मंजीत सिंह चावला, जगदीश सिंह, पी पी सिंह, जोरावर सिंह, अमरीक सिंह, स. काला सिंह, परमजीत सिंह, त्रिलोक सिंह, अतर सिंह, इन्द्र सिंह, कंवलजीत सिंह, इन्द्रजीत सिंह राजा, गुरप्रीत सिंह गोल्डी, रेशम सिंह, हरजीत सिंह, गुरमीत सिंह, सतिन्द्र सिंह, बलदेव सिंह, हरिन्द्र सिंह, अमरीक सिंह, महेन्द्र सिंह, कुलवन्त सिंह, तरसेम सिंह, गुलशन भोला, वीरेन्द्र सिंह, जगमोहन सिंह, अमरजीत सिंह, मनमोहन सिंह, इन्द्रपाल सिंह, मनप्रीत सिंह, सर्वजीत सिंह, देवेन्द्र सिंह, देवेन्द्र सिंह, मनप्रीत सिंह, फकीर सिंह, कुलदीप सिंह, धर्मेंन्द्र सिंह, अर्जुन सिंह, जसविन्द्र सिंह, गुरदेव सिंह, बरकत सिंह, जगपाल सिंह, महेन्द्र सिंह, जसपिन्द्र सिंह, लक्षमिन्द्र कौर, पाले, जगजीत कौर पन्नु, सौरभ सिंह, जगपाल सिंह, जतिन्द्र सिंह, चरणजीत सिंह, सुरेन्द्र सिंह, हरबंस सिंह की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।
बैठक में यात्रा के स्वागत, रूट, ठहराव, कीर्तन संबंधी व्यवस्थाओं की भी विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। बताया गया कि यात्रा के स्वागत के लिए सैक्टर क्षेत्र की संगत व बार्डर से सटे क्षेत्रों की संगत के साथ भी मीङ्क्षटग जारी है। यात्रा के स्वागत के लिए उपस्थितजनों में काफी उत्साह देखा गया। बैठक में उपस्थित विभिन्न गुरूद्वारा कमेटियों के प्रबन्धकों ने 1 अक्तूबर को गुरूपर्व के रूप में मनाने का आहवान भी संगत से किया।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: