Monday 30 September 2019

30 को फरीदाबाद पंहुचेगी यात्राा, यह रहेगा रूट


फरीदाबाद (रैपको न्यूज़ प्रतिनिधि)। श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशपर्व को समर्पित ननकाना साहिब पाकिस्तान से आ रही यात्रा 30 सितम्बर को फरीदाबाद में पहुंचेगी। यह यात्रा गुडग़ांव के रास्ते फरीदाबाद में प्रवेश करेगी। यात्रा के स्वागत व रूट को लेकर एसजीपीसी के निर्देशानुसार चल रही बैठकों उपरांत यात्रा का अंतिम रूट निर्धारित कर लिया गया है।
सर्व गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव व शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के वरिष्ठ उपप्रधान रविन्द्र सिंह राणा ने यहां एक बातचीत में बताया कि यात्रा का रूट फरीदाबाद की समस्त संगत की मांग व यात्रा में शामिल लोगों की सुविधा के अनुसार तैयार किया गया है।
यात्रा के रूट के अनुसार 30 सितम्बर को यात्रा गुडग़ांव-फरीदाबाद टोल टैक्स से फरीदाबाद में प्रवेश करेगी। यात्रा मांगर से सैनिक कालोनी होते हुए एनएच 3 से मैट्रो रोड़ के रास्ते नगर निगम आडिटोरियम के सामने से बी० के० चौक पहुंचेगी तदोपरांत गुरूद्वारा श्री दरबार साहिब में रात्रि यात्रा ठहरेगी।
गुरूद्वारा दरबार साहिब में रात्रि कीर्तन-समागम का आयोजन किया जाएगा।
एक अक्तूबर को प्रात: 9.30 बजे यात्रा गुरूद्वारा दरबार साहिब से आरंभ होगी जोकि बी० के० चौक से होती हुई नीलम फलाईओवर से अजरौंदा के रास्ते एस्कार्टस फरीदाबाद मोड़ से सैक्टर 12/15 डिवाईडिंग रोड की ओर प्रवेश करेगी। यहां से यात्रा एसआरएस के आगे से होते हुए पुराने एक्साईज आफिस के सामने से निकलेगी जहां सैक्टर गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा सैक्टर 7, 9, 11 व बल्लभगढ़ की संगत यात्रा का स्वागत करेगी। तदोपरान्त यात्रा ए पी जे स्कूल सैक्टर 15 के आगे से निकलते हुए गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा सैक्टर 15 पंहुचेगी,  उसके बाद वहां से चलकर मैट्रो अस्पताल रोड़ से सैक्टर 16 गुरूद्वारा सुखमनी भवन की ओर से सैक्टर 17, 18 से बाईपास से निकलकर सैक्टर 28/29डिवाईडिंग, स्प्रिंगफील्ड कालोनी, इंद्रप्रस्थ उपरांत बाईपास से अशोका एंक्लेव के लिये शेरशाह सूरी मार्ग से आगे बढ़ेगी। जहां अशोका एन्क्लेव, गुरूद्वारा श्री सिंह सभा सैक्टर 37 व क्षेत्र की संगत यात्रा का स्वागत करेगी तदोपरांत यात्रा सैक्टर 37 मोड से मथुरा रोड़ व दिल्ली की ओर जाएगी,
श्री राणा ने बताया कि यह पहला अवसर है जब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चल रही यात्रा फरीदाबाद में आ रही है जिसके लिये संगत में काफी उत्साह है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: