Saturday 5 October 2019

फरीदाबाद में किया गया गुरू नानक सदभावना यात्रा का भव्य स्वागत


फरीदाबाद (रैपको न्यूज प्रतिनिधि)। गुरू नानक देव जी के पवण गुरू पाणि पिता के महावक्य के अनुरूप प्राकृति व मानवता की सेवा को समर्पित गुरू नानक सदभावना यात्रा का यहां फरीदाबाद पंहुचने पर यहां गुरूद्वारा श्री दरबार साहिब एन एच 5 में भव्य स्वागत किया गया। अकाल गतका अकादमी के तत्वाधान में आयोजित एक कार्यक्रम में यात्रा में शामिल सभी लोगों का फरीदाबाद की संगत ने स्वागत किया। इस अवसर पर शिरोमणि गतका फैडरेशन के गुरूदेव सिंह खालसा, गुरप्रीत सिंह खालसा मोहाली, अर्जन सिंह जफरवाल, प्रितपाल सिंह ने बताया कि यात्रा का आरम्भ श्री ननकाना साहिब पाकिस्तान से किया गया है और दुनिया के उन देशों में यह यात्रा जा रही है जहां प्रथम गुरू श्री गुरू नानक देव जी गए थे।
बताया गया कि यात्रा जिन शहरों में जा रही है वहां पौधे लगाए जा रहे हैं और सबसे बड़ी विशेषता यह है कि श्री ननकाना साहिब, पंजा साहिब से लाई गई मिट्टी व पानी को पौधे लगाते हुए प्रयोग किया जा रहा है ताकि संगत में पौधे को लगाने के लिए ही नहीं उसके सरंक्षण के लिए भी जागृति बनी रहे। अकाल गतका अकादमी के स. मंजीत सिंह कलसी व गुरूद्वारा दरबार साहिब के स. हरबंस सिंह काला, हरजीत सिंह, बरकत सिंह, इन्द्रजीत सिंह राजा व गुरप्रीत सिंह गोल्डी ने आगन्तुकों का स्वागत करते हुए यात्रा के आगमन पर सभी को बधाई दी। धन्यवाद प्रस्ताव सरब गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी के महासचिव रविन्द्र सिंह राणा ने प्रस्तुत किया।
स. राणा ने कहा कि आज प्रदूषण को लेकर जो चिन्ता व्यक्त की जा रही है उसका समाधान गुरू साहिब के आगमन के साथ सामने आ गया था जब उन्होने पवण गुरू पाणि पिता का संदेश मानवजाति को दिया। कार्यक्रम में सर्वश्री जोगिन्द्र सिंह नागी, पार्षद जसवन्त सिंह, प्रेमपाल सिंह, प्रितपाल सिंह, हरिन्द्र मोहन सिंह, मनदीप सिंह, जसविन्द्र सिंह पन्नू, जसविन्द्र सिंह काका, जसमीत सिंह, मनदीप सिंह, पंजाबी सेवा दल के प्रधान परमजीत सिंह, महासचिव एडवोकेट नरिन्द्र सिंह कंग, काले सिंह सूलजा,  हरभजन सिंह, महेन्द्र सिंह, हरजीत सिंह, निर्मल सिंह की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही। कार्यक्रम में पौधा रोपण भी किया गया।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: