Friday 18 October 2019

भाजपा का घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा : हुड्डा


सोनीपत। हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने गन्नौर हलके के गांव गूमर, खुबरु, पुगथला, बाजना खुर्द, बाजना कलां, नादीपुर मजरा, कैलाना, पुरखास रथी, धीरान, उदेशीपुर, पंची जटान, चटिया ओलिया, सांदल कलां, निवादा, सांदल खुर्द, थारु, उल्देपुर, शहजादपुर, जाहरी आदि में मौजूदा विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा के समर्थन में चुनाव प्रचार किया और जनसभाओं को संबोधित किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने इस पूरे इलाके का विकास ठप्प कर दिया। हमने प्रदेश के चार शहरों को मेट्रो से जोड़ा लेकिन भाजपा ने पिछले 5 साल में एक इंच मेट्रो आगे नहीं बढऩे दी। इस बार सरकार बनी तो बहादुरगढ़ मेट्रो को सोनीपत और रोहतक पहुंचाने का काम करेंगे।किसानों की दुर्दशा के बारे में बोलते हुए श्री हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को कोडी भी नहीं दी। न तो फसलों का उचित दाम दिया न ही मंडियों में उनकी फसलों की खरीद हुई। उन्होंने बताया कि दो किसान उनके पास आये और कहा कि 7 एकड़ में बाजरा लगाया था लेकिन सरकार ने उनके एक दाने की भी खरीदी नहीं की, जबकि हमारी सरकार के समय किसान को सही भाव भी मिलता था और उसकी फसल के एक-एक दाने की खरीद होती थी। आज कपास का सरकारी भाव 5500 है लेकिन किसान को 4800 ही मिल रहा है। इसी तरह धान, बाजरा गेंहू की एमएसपी तक नहीं मिल रही है। हमने गन्ने का भाव 110 से 310 किया था। भाजपा सरकार ने 5 साल में केवल 20 रुपये बढ़ाये। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने 2005, 2009 में जो कहा वो किया और आगे फिर करेंगे। कांग्रेस की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसान, भूमिहीन किसान का कर्जा माफ करेंगे। पहले दिन, पहले महीने से बुजुर्गों को 5100 रुपये हर महीने पेंशन देंगे। बुजुर्ग की 58 साल और महिलाओं की 55 साल करेंगे और पेंशन के लिये खाट पर बैंक नहीं जाना होगा। गरीब आदमी को 100-100 गज के प्लॉट देंगे। सबको रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलेगा तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे। पोस्ट ग्रेजुएट को 10,000 ग्रेजुएट को 7000 रुपया भत्ता देंगे। एससी वर्ग के बच्चों को पहली से 12वीं तक साल का 10,000 और 12वीं से ऊपर वाले बच्चों को साल का 15000 रुपये वजीफा देंगे। कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान और पुरानी पेंशन लागू करके देंगे, एचआरए का बकाया देंगे। कच्चे कर्मचारियों को पक्का करायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश को हमने 2014 में प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और विकास में नंबर 1 पर छोड़ा था वो आज अपराध में बेरोजगारी में नंबर 1 पर पहुंच गया है। कानून व्यवस्था इतनी खराब है कि रोज 3 कत्ल, 6 बलात्कार और 10 अपहरण होते हैं। हमारी सरकार आते ही हरियाणा से अपराध और अपराधियों का सफाया होगा और महिलाओं को सुरक्षित हरियणा मिलेगा। जहां वो शांति के साथ जीवन जी  सकेंगी।
उन्होंने कहा कि महिलाओं को सारी सुविधाएं दी जायेंगी। इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि सरकार बनते ही बीपीएल परिवार के घर की महिला को चूल्हा खर्च के नाम पर 2000 रुपये हर महीने देंगे। हरियाणा रोडवेज में महिलाओं का कोई किराया नहीं लगेगा।
महिलाएं जब चाहे पीहर जा सकेंगी और जब चाहे ससुराल जा सकेंगी।पूर्व मुख्यमंत्री ने नौकरियों में पारदर्शिता के भाजपा के दावे को ढकोसला बताते हुए कहा कि बीजेपी ने परचून की दुकान के समान की तरह नौकरियों को बेचा है। पढे-लिखे युवाओं को चपरासी लगा रहे हैं और पढ़ी-लिखी बेटियों को चपरासी लगाकर पानी पिलवाते हैं। हम इन युवाओ को अपमानित नहीं होने देंगे, कांग्रेस की सरकार आते ही उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी देंगे। उन्होंने भाजपा के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि भाजपा ने 2014 में हरियाणा की जनता से 154 वादे किये थे लेकिन उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। उन्होंने सीधा सवाल किया कि क्या हरियाणा के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान दिया। किसानों को स्वामीनाथन का भाव दिया। युवाओं को वादे के मुताबिक रोजगार दे दिया, महिलाओं की सुरक्षा का वादा पूरा किया, नौकरियों में पारदर्शिता लाये? पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चालान के नाम पर भाजपा सरकार ने नयी लूट योजना शुरु करी है। मोटरसायकिल 15 हजार की और चालान 50 हजार का। हरियाणा में बेरोजगारी की दर 28.7 प्रतिशत पूरे देश में सबसे ज्यादा है। छोटी-बड़ी फैक्ट्रियां बंद हो गयी, हरियाणा के लाखों लोग बेरोजगार हो गये।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: