Thursday 16 April 2020

लॉक डाउन के बाद की स्थिति से निपटने के लिए अभी से कदम जरूरी : राणा


फरीदाबाद। शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के वरिष्ठ उपप्रधान सरदार रविंदर सिंह राणा ने देश में कोरोनावायरस के कारण चल रहे लॉक डाउन को जहां कोरोनावायरस से निपटने के लिए एक आवश्यक कदम करार दिया है, वहीं श्री राणा का मानना है कि आवश्यकता इस बात की है कि लोग डाउन उपरांत अर्थव्यवस्था की बेहतरी के लिए प्रभावी कार्ययोजना तैयार की जाए।
 स. राणा का मानना है कि लॉक डाउन के बाद देशभर में आर्थिक व सामाजिक रूप से जो गतिविधियां आरंभ होगी, वह वास्तव में नई चुनौतियां लेकर आएंगी।
 स. राणा का सुझाव है कि लॉक डाउन के बाद की स्थिति को संभालने के लिए सरकार को अभी से प्रभावी पग उठाने होंगे।
आपने स्पष्ट करते हुए कहा है कि लाक डाउन के तुरंत बाद उत्पादन प्रक्रिया आरंभ होना आसान नहीं होगी इसका एक बड़ा कारण यह है कि लॉक डाउन उपरांत पहले बड़े उद्योग चलेंगे और उससे ही मध्यम व लघु उद्योगों को काम मिलेगा यही प्रक्रिया सर्विस सेक्टर को लेकर है।आप का मानना है कि आवश्यकता इस बात की है कि लाक डाउन के बाद के लिए अभी से सरकार प्रभावी नीति क्रियान्वित करें।
 स. राणा का मानना है कि लाकडाउन के बाद की स्थिति से निपटने के लिए उच्च स्तरीय समिति बनाई जानी चाहिए और इसमें राजनीतिक व अन्य मतभेदों से परे उन लोगों को शामिल किया जाना चाहिए जो अपने अपने क्षेत्र में पारंगत है और अर्थव्यवस्था को संभाल सकते हैं।
स. राणा ने कहा है कि आज देश के समक्ष जो हालात है, वह वास्तव में कई गंभीर चुनौतियों वाले हैं, ऐसे में यदि सभी वर्ग एकजुटता का परिचय दें तो यह वास्तव में राष्ट्र के प्रति समर्पित भाव व राष्ट्रभक्ति होगी। आपने इसके साथ ही हरियाणा वासियों से लॉक डाउन को सफल बनाने व अपने घरों में ही रहने का भी आग्रह किया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: