Friday 24 April 2020

राष्ट्रभक्ति भारतवासियों का विशेष गुण, कोरोना और लॉक डाउन उपरांत मजबूती से आगे बढ़ेगा भारत :संदल


गुरुग्राम। गुडगांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के उपप्रधान मेजर के सी संदल ने देश में कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉक डाउन तथा कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जहां मुक्त कंठ से सराहना की है, वहीं श्री संदल का मानना है कि कोरोनावायरस के विरुद्ध मुहिम में जिस प्रकार देशवासी एकजुट होकर लॉक डाउन के सिद्धांतों की पालना कर रहे हैं, वह राष्ट्रीयता व देश सेवा की भावना को प्रमाणित करता है।
 श्री संदल के अनुसार इतिहास इस बात का साक्षी रहा है कि देश व देशवासियों पर जब भी कोई विपदा आई है, सभी एकजुटता से ना केवल खड़े हुए बल्कि परस्पर सहयोग से विपदा का सामना किया गया।
 श्री संदल ने कोरोनावायरस को लेकर चल रहे लॉक डाउन के कारण हो रहे आर्थिक नुकसान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि निश्चित रूप से यह राष्ट्र के लिए एक बड़ी चुनौती है, परंतु आपने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के उस वक्तव्य का स्वागत किया है जिसमें जान को जहान बताते हुए कोरोना वायरस के कारण चल रहे लाक डाउन के सिद्धांतों को मानने का आह्वान किया गया है।
 श्री संदल ने विश्वास व्यक्त किया है कि कोरोना वायरस विरुद्ध मुहिम में भारतवासी निश्चित रूप से विजय रहेंगे और लॉक डाउन समाप्ति उपरांत भी राष्ट्र की आर्थिक स्थिति को संभालने में सभी वर्गों के सहयोग से सफलता अवश्य मिलेगी।
 श्री संदल का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण जो विपदा देश के समक्ष आई है, उसका रूप नया हो सकता है परंतु इससे पूर्व भी कई समस्याएं हमारे समक्ष आई हैं, उनका सामना भारत वासियों ने मजबूती के साथ किया। श्री संदल का मानना है कि कोरोना वायरस के प्रभाव कुछ समय तक तो भारत पर पड़ सकते हैं, परंतु अधिक समय तक यह वायरस भी हमें प्रभावित नहीं कर सकता क्योंकि राष्ट्र के लोग सदैव एकजुट रहे हैं और भविष्य में भी देश हित में सभी अपने अपने स्तर पर निश्चित रूप से योगदान देंगे और इसी सुदृढ़ता से देश ना केवल कोरोनावायरस पर विजय प्राप्त कर लेगा बल्कि एक बार पुन: विकसित देश बनने की ओर मजबूत कदमों से बढ़ेगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: