Tuesday 21 July 2020

फरीदाबाद : दो मौतों के साथ 110 नए मामले, मास्क के प्रति दिख रही है जागरूकता


फरीदाबाद 21 जुलाई (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण कम होता दिखाई दे रहा है, यदि प्रशासनिक आंकड़ों को लें तो पिछले कुछ दिनों में कोरोनो के संक्रमण मामलों में कमी देखी जा रही है। 22/23 दिनों में डबलिंग रेट से चल रहा कोरोना अब तक कुल 115 लोगों को शिकार बना चुका है जबकि वर्तमान में 1380 पोजीटिव केस हैं।
21 जुलाई को जारी कोरोनो बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को 110 नए मामले सामने आए। राहत भरी बात यह है कि कोरोना से संक्रमित होने वाले 79.15 प्रतिशत मरीजों की रिकवरी हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार प्रति लाख पर 2164 लोगों की टेस्टिंग का रेश्यो है जबकि सैम्पल पोजीटिवी रेट 14.3 प्रतिशत है।
फरीदाबाद में अब तक कुल कोरोना संक्रमण के 6785 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें अभी भी 620 अस्पतालों में एडमिट हैं व 755 को होम आइसोलेटिड किया गया है।
आज बुलेटिन के अनुसार संदिग्ध कोरोना से दो लोगों की मौत हुई, जिनमें एक 67 वर्ष की महिला व 54 वर्ष का पुरूष थे।
इधर जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण से जागरूकता अभियान का परिणाम ही कहा जाएगा कि कोरोना के प्रति लोगों में जागरूकता देखी जा रही है। बाजार व सडक़ पर लोग मास्क के प्रति गंभीर दिखाई दे रहे हैं, परंतु जिस प्रकार संक्रमण के नये मामले सामने आ रहे हैं उसे देख कर कहा जा सकता है कि अभी एहतियात बरतने में ढील की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा जनता से सोशल डिस्टैंस, सेनिटाईजेशन, स्वच्छता और मास्क पहनने का बार-बार आह्वान किया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: