Wednesday 22 July 2020

टैक्सटाईल इंडस्ट्री के आर्डर में भारी गिरावट, सरकार ध्यान दे : एस के बत्तरा


फरीदाबाद, 22 जुलाई (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्य श्री एस के बत्तरा ने केंद्र सरकार से देश के कपड़ा उद्योग तथा इससे संबंधित संस्थानों को विशेष रूप से वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने तथा इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिये ठोस पग उठाने का आग्रह किया है।
श्री बत्तरा ने टैक्सटाईल इंडस्ट्री के समक्ष आर्डर की कमी संबंधी आंकड़ों पर चिंता व्यक्त करते कहा है कि यदि इसे न संभाला गया तो आने वाले समय में समस्याएं बढ़ सकती हैं।
उल्लेखनीय है एक आंकलन के अनुसार कोरोना के मद्देनजर सर्दियों में पहनने वाले कपड़ों की मांग में लगभग 70 प्रतिशत की गिरावट सामने आई है। यही नहीं पिछले वर्ष जहां पूरे संयंत्र पूरी क्षमता के साथ काम रहे थे वहीं इस वर्ष अधिकांश उद्योग महज 30 से 35 प्रतिशत क्षमता पर काम कर रहे हैं। जहां तक कपड़ा उद्योग का प्रश्न है जून जुलाई और अगस्त के दौरान सर्दियों में पहने जाने वाले कपड़े तैयार किये जाते हैं जिससे पूरे संबंधित सैक्टर को काम व गति मिलती है। आंकलन के अनुसार खरीददार पहले ही गर्मियों के कपड़े के आर्डर या रद्द कर रहे हैं या टाल रहे हैं और सर्दियों के कपड़ों की मांग में गिरावट आ रही है।
श्री बत्तरा ने इस संबंध में केंद्र सरकार से तुरंत हस्तक्षेप करने तथा टैक्सटाईल इंडस्ट्री पर ध्यान देने का आग्रह किया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: