Saturday 4 July 2020

रिन्युवल न होने पर पॉलुशन कंट्रोल बोर्ड ने जारी किए कारण बताओ नोटिस : एमएएफ की कड़ी प्रतिक्रिया



फरीदाबाद 4 जुलाई (रैपको न्यूज़)। मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन फरीदाबाद के महासचिव श्री रमणीक प्रभाकर ने हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण विभाग फरीदाबाद  द्वारा 90 दिन पहले पॉल्यूशन रेन्यू न होने पर जारी किए कारण बताओ नोटिस  व 50 % पेनलिटी की मांग पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे विभाग की नइंसाफी बताया है।
श्री प्रभाकर के अनुसार पूरा देश कोरोना महामारी के दौर से गुज़र रहा है, जिसमे सभी की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुकी है, ऐसे में प्रशासन का उक्त कड़ा रुख ठीक नहीं है।  इसमें सुधार की अत्यंत आवश्कता है।
श्री प्रभाकर ने कहा अब उद्योग खुले है और उन्हें पटरी पर आने में वक़्त लगेगा ऐसे में पेनलिटी लगाकर नोटिस भेजना ठीक नहीं  है।
श्री प्रभाकर ने हरियाणा स्टेट  पॉलुशन कंट्रोल बोर्ड से निवेदन किया है कि  पेनलिटी माफ़ की जाए व एनओसी लेने के लिए 6 माह का समय दिया जाए।
एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री नरेश वर्मा ने इस विषय पर कहा कि उद्योग मार्च, 2020 से मई 2020 के आखिरी सप्ताह तक कोरोना महामारी के कारण बंद रहे।   आज भी उपस्थिति अभी तक सिर्फ 50% है और संबंधित तकनीकी व्यक्ति दाखिल करने के लिए उपलब्ध नहीं हैं, आर्थिक तंगी जिससे सब अभी तक जूझ रहे है  जिसके कारण 90 दिन से पहले आवेदन  नहीं कर पाए, इसलिए  कम से कम छह महीने के लिए 50% लेट फीस चार्ज माफ करें जिससे सभी बिना किसी विलंब के  आवेदन कर सके ।
श्री रमणीक प्रभाकर ने जानकारी दी कि इस विषय में चेयरमैन , हरियाणा स्टेट पोल्युषण कंट्रोल बोर्ड ,पंचकुला , चंडीगढ़ व् फरीदाबाद रीजनल ऑफिस को भी पत्र लिखा है। उम्मीद है इस समस्या का समाधान जल्द निकलेगा और फरीदाबाद के उद्योगपतियों का इसका लाभ मिलेगा जिससे वे भी बिना विलम्ब किये आवेदन कर सकेंगे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: