Monday 31 August 2020

रोटरी ब्लड बैंक एवम् रोटरी क्लब ईस्ट द्वारा रक्तदान शिविर, भूटानी को भीष्म पिता की उपाधि



फरीदाबाद, 31 अगस्त (Repco News)। फरीदाबाद रोटरी ब्लड बैंक एवम् रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ईस्ट द्वारा जिले में आ रही रक्त की कमी को पूरा करने हेतु  विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया।

शिविर में 129 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया, शिविर में अपनी नैतिक जिम्मेदारी को निभाने के लिए युवाओं एवम् मातृशक्ति द्वारा रक्तदान शिविर की सबसे बड़ी विशेषता रही।

रक्तदान शिविरों का आयोजन  क्रमबद्ध रूप से न्यू डी एलएफ औद्योगिक क्षेत्र,ओमेक्स वर्ल्ड स्ट्रीट 79 तथा कृष्णा कॉलोनी औद्योगिक क्षेत्र में किया गया।


इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद के प्रधान श्री वेद अदलखा ने कहा कि यह प्रत्येक व्यक्ति  का यह उत्तरदायित्व बनता है कि मानव जीवन मुल्यो को समझते हुए ना केवल स्वयं रक्तदान करे बल्कि दूसरों को भी रक्तदान करने के लिए उत्साहित करना चाहिए।

आपने कहा कि जिले में कार्यरत सभी रोटरी क्लबों का यह प्रयास है कि समाज के जरूरतमंद लोगो स्वस्थ लाभ एवम् दवाइयां पहुंचाने, पर्यावरण की रक्षा, गरीब कन्याओं के विवाह,नारी शक्ति को आत्मनिर्भर बनाने जैसे कई ऐसे प्रोजेक्ट है जिनमें समाज के सभी वर्गो को सहभागिता सुनिश्चित करनी चाहिए।

श्री अदलखा सभी सामाजिक संस्थाओं,

RWA, तथा अन्य संगठनों से  मानव सेवा में एकजुट होकर कार्य करने का आहवान किया ।

इस मौके पर रोटरी ब्लड बैंक के उपाध्यक्ष श्री दीपक प्रसाद ने जिले में कार्यरत सभी संगठनों से अधिकाधिक रक्तदान शिविरों के आयोजन की अपील की।

आपने कहा कि रक्तदान ही एक ऐसा कार्य है जिसके द्वारा न केवल दूसरे को जीवन दान का पुण्य मिलता है अपितु स्वयं को भी आत्मसुख की प्राप्ति होती है।

श्री प्रसाद ने समाज के सभी वर्गों से जरूरतमंदो की सहायता करने तथा गरीब बच्चो को शिक्षा उपलब्ध करवाने का भी आह्वान किया ।

रक्तदान शिविर में जिला रक्तदान कमेटी के चेयरमैन श्री एच एल भूटानी को भीष्म पिता की उपाधि से नवाजा गया।

श्री भूटानी को ये पद उनके द्वारा 49 वर्षों से रक्तदान आंदोलन में अपनी सहयोग, सहभागिता एवम् सेवा  को देखते हुए प्रदान किया गया।

श्री एच एल भूटानी ने उपस्थित रोटेरियन एवम् आगंतुकों का आभार व्यक्त करते हुए भविष्य में भी रक्तदान, देश एवम् समाज हित जैसे पुण्य कार्यों में अपनी भागीदारी सुनिशचित करने का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि श्री एच एल भूटानी सपरिवार पिछले कई वर्षो से रोटेरियन लहर से जुड़े है।

रक्तदान शिविर में प्रथम समय रक्तदान करने वाले जतिन, हिमांशु अदलखा, वंश वशिष्ठ, सिमरन वशिष्ठ के साथ मातृशक्ति श्री मति कमलेश सचदेवा,रेणु अदलखा,आकर्षण के केंद्र रहे।

श्रृंखलाबद्घ रूप से चले रक्तदान शिविरों  में सर्वश्री तरुण गुप्ता, राजेश महाजन, दिलीप बर्मा, विक्रम वशिष्ठ, रमेश शर्मा, देवेंद्र गोयल, एन डी नागपाल, कुलबीर सचदेवा का सहयोग सराहनीय रहा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: