Monday 14 September 2020

रेडक्रॉस सोसायटी व भारती चैरिटेबल द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित



फरीदाबाद, 14 सितंबर। जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद एवं सेव लाइफ ट्रस्ट के द्वारा मॉडल स्कूल दतिर जिला पलवल में 19 रक्त सूरवीर ने शिविर में रक्तदान कर मानवता का संदेश दिया। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने बताया कि युवा देश की रीड की हड्डी होते हैं, जब रक्तदान शिविर के आयोजनों में युवाओं का योगदान सबसे महत्वपूर्ण है। जिन के सहयोग से ज्यादा से ज्यादा संख्या में रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रक्त एकत्रित किया जा रहा है। उसके लिए सेव लाइफ ट्रस्ट की पूरी टीम को बधाई दी गई।

ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने सेव लाइफ ट्रस्ट के कार्यक्रम के संयोजक दीपक शर्मा एवं उनकी पूरी टीम की भरपूर प्रशंसा की जिन्होंने जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग के साथ आज 19 ग्राम वासियों का रक्त एकत्रित कर जनमानस के लाभ के लिए यह कार्य किया है, 1 यूनिट रक्त से दो से तीन लोगों का जीवन बचाया जा सकता है, परमात्मा ने हमें मनुष्य का शरीर दिया है इससे अधिक से अधिक जनमानस को हमें लाभ पहुंचाना चाहिए। यही मनुष्य धर्म है, समाज की अन्य विभिन्न संस्थाओं को भी इस प्रकार के नए कार्यों में आगे आना चाहिए।

कार्यक्रम के संयोजक दीपक शर्मा ने आए हुए सभी रक्तदाताओं का हृदय से आभार व्यक्त किया। जिन के सहयोग से आज का कार्यक्रम सफल हुआ।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कार्यक्रम संयोजक दीपक शर्मा, डॉक्टर एमपी सिंह जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव विकास कुमार , ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल, मास्टर अजीत , अमित अत्री, राजेश बैंसला, योगेश आर्य , ललित , गजेंदर , हरीश , सागर ,सुरेश मास्टर , प्रवीण, राकेश , महर्चंद गहलोत, पवन भड़ान , नीरज एवं समाज के अन्य लोग उपस्थित थे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: