Monday 16 November 2020

रोटरी क्लब आफ फरीदाबाद मिडटाउन द्वारा एनएचपीसी में रक्तदान शिविर का आयोजन



फरीदाबाद, 16 नवंबर (रैपको न्यूज़)। रोटरी क्लब आफ फरीदाबाद मिडटाउन के प्रधान श्री पंकज गर्ग ने समाज के सभी वर्गो से आह्वान किया है कि वे रक्तदान जैसे पुनित यज्ञ में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करें क्योंकि रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं है। 

यहां एनएचपीसी के 46वें स्थापना दिवस पर सैक्टर 33 एनएचपीसी कारपोरेट आफिस में रक्तदान शिविर के अवसर पर रो० गर्ग ने कहा कि समाज के सभी वर्गों की भागीदारी रक्तदान के प्रति आवश्यक है क्योंकि कोरोना के कारण देशभर के ब्लड बैंक रक्त की कमी से जूझ रहे हैं। 


रो0 गर्ग ने कहा कि रक्तदान से किसी का जीवन बचाया जा सकता है और यह केवल मानव का ही भाग्य है कि वह अपने रक्त से दूसरे मानव की सेवा कर सकता है क्योंकि मानव रक्त का विकल्प आज तक नहीं आया।

रक्तदान शिविर में सचिव डा0 आशीष वर्मा व कोषाध्यक्ष सचिन खोसला ने स्वयं रक्तदान करते हुए जहां सभी से नियमित रूप से रक्तदान करने का आह्वान किया वहीं सर्वश्री आशीष वर्मा व सचिन खोसला ने विश्वास व्यक्त किया कि भविष्य में भी अन्य संस्थान रक्तदान की इस मुहिम में अपनी भागीदारी का परिचय देंगे।


इससे पूर्व रक्तदान शिविर का आरंभ करते हुए एनएचपीसी के सीएमडी श्री ए के सिंह ने कहा कि रक्तदान वास्तव में दूसरे की सेवा नहीं बल्कि आत्म संतुष्टि का एक ऐसा कार्य है जो सेवा में सबसे ऊपर है।  श्री सिंह ने एनएचपीसी कारपोरेट आफिस में आयोजित रक्तदान शिविर के लिये जहां रोटरी क्लब आफ फरीदाबाद मिडटाउन की सराहना की वहीं रक्तदाताओं के महान योगदान की भी मुक्तकंठ से प्रशंसा की। 

इस अवसर पर बड़ी संख्या में रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: